Covid-19 Update

1,58,472
मामले (हिमाचल)
1,20,661
मरीज ठीक हुए
2282
मौत
24,684,077
मामले (भारत)
163,215,601
मामले (दुनिया)
×

कंपकपाती सर्दियों में लकड़ी का टोटा

- Advertisement -


हमीरपुर। प्रदेश में सर्दियां शुरू हो चुकी है और हमीरपुर शहर के लोगों को आग सेकने और दूसरे कामों में इस्तेमाल होने वाली बालन का खरीद कर लेने का कहीं कोई इंतजाम नहीं है।जिला हमीरपुर के डीएफओ दफ्तर की बगल में फारेस्ट कारपोरेशन द्वारा बालन बेचने के लिए सेल डिपो खोला गया था लेकिन वन निगम के द्वारा साल 2015.16 में सालाना 3 लाख से कम आय वाले डीपूओ को बंद करने के निर्णय के चलते करीब तीन साल पहले इस को बंद कर दिया गया। हमीरपुर शहर और आसपास के इलाकों के लोग इस डिपू से बालन खरीद के सुविधा का फायदा लेते थे लेकिन अब इसके बंद हो जाने से आम जनता बालन खरीदने में परेशानी हो रही हैं।


हालांकि प्राइवेट स्तर पर भी शहर और आसपास के इलाके में बालन खरीदने का कोई ज्यादा इंतजाम नहीं है और जहां पर आग जलाने वाली लकडी बेची जाती है वहां पर भी मनमाने रेट पर वसूले जा रहे है । गौरतलब है कि हमीरपुर जिला में जंगलों की भी कमी नहीं है और सालाना वनों से काफी संख्या में लकडी उपलब्ध होती है बावजूद इसके डिपो ना होने के कारण लोगों के लिए इसे खरीद पाना मुश्किल हो गया है।

वहीं मण्डल प्रबंधक अमित शर्मा ने कहा कि अगर जिला प्रशासन और आम जनता की डिमांड बालन के लिए आती है तो इस मुददे को बीओडी में उठाकर हमीरपुर में बालन का डिपू खोला जा सकता है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED VIDEO

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है