Covid-19 Update

2,17,403
मामले (हिमाचल)
2,12,033
मरीज ठीक हुए
3,639
मौत
33,529,986
मामले (भारत)
230,045,673
मामले (दुनिया)

प्रीणी प्रेमी Atal को हिमाचलवासियों ने किया याद, दूसरी पुण्यतिथि पर अर्पित किए श्रद्धा सुमन

प्रीणी प्रेमी Atal को हिमाचलवासियों ने किया याद, दूसरी पुण्यतिथि पर अर्पित किए श्रद्धा सुमन

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी। प्रदेशवासियों ने आज पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी (Atal Bihari Vajpayee) की पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित  किए गए। मनाली (Manali) के प्रीणी में ग्रामीणों ने वाजपेयी की दूसरी पुण्यतिथि पर उन्हें याद किया। यहां पर  ग्रामीणों ने कार्यक्रम आयोजित कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित  की। मंडी (Mandi) के सांसद राम स्वरूप शर्मा (MP Ram Swaroop Sharma) ने भी यहां पहुंच कर अटल को श्रद्धांजलि  ही। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि देश ही नहीं हिमाचल भी अटल के योगदान को कभी नहीं भूला सकता। उनके नेतृत्व में परमाणु शक्ति में भी देश का सिर ऊंचा  हुआ है। मनाली को अपना दूसरा घर बनाने वाले अटल हमेशा प्रदेशवासियों के दिलों में राज करते रहेंगे। जाहिर है कि हिमाचल (Himachal) से लगाव के कारण ही प्रीणी में  वाजपेयी ने अपना घर बनाया था।

यह भी पढ़ें: ऊना-हमीरपुर में Corona Warriors का सम्मान, अनुकरणीय सेवाओं को सराहा

 

शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज (Suresh Bhardwaj) ने छोटा शिमला स्थित पार्किंग स्थल पर आयोजित कार्यक्रम में उनके छायाचित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। उन्होंने  वाजपेयी को  भारतीय संस्कृति का सच्चा सिपाही और प्रतीक बताया तथा कहा कि उनके नेतृत्व में देश ने विकास की नई योजना को अपनाते हुए उन्नति और प्रगति के नए आयाम स्थापित किए। उनके कार्यकाल में पोखरण परमाणु परीक्षण (Pokhran nuclear test) और कारगिल विजय ने उनके राष्ट्र प्रेम को दर्शाया। उनके इस निर्णय से भारत की संयम, सक्षम और सुरक्षा की नीति को पड़ोसी देशों के साथ-साथ पूरे विश्व में जाना।

यह भी पढ़ें: किसान भाईयों ! खाते में नहीं आए हैं PM Kisan के 2000 रुपए तो यहां करें शिकायत

 

 

पोखरण परमाणु परीक्षण ने दुनिया में साबित किया कि भारत शक्ति का प्रयोग शांति स्थापित करने के लिए कर रहा है। इस अवसर पर महापौर नगर निगम सत्या कौंडल, उप-महापौर शैलेन्द्र चौहान, शिमला मण्डलाध्यक्ष राजेश शारदा, अल्प संख्यकमोर्चा के बिलाल अहमद, किसान मोर्चा के संजीव चौहान व अन्य मौजूद थे

यह भी पढ़ें: Dalai Lama की जासूसी कर रहा था हवाला कांड में अरेस्ट हुआ चीनी; लामाओं को दे रखी थी रिश्वत

 

बीजेपी  प्रदेश मुख्यालय दीपकमल चक्कर शिमला में  संगठन मंत्री पवन राणा, प्रदेश कोषाध्यक्ष संजय सूद, प्रशिक्षण प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक राजपाल सिंह, प्रदेश कार्यालय सचिव प्यार सिंह, प्रदेश सचिव कुसुम सदरेट, प्रदेश सह मीडिया प्रभारी करण नंदा, पार्षद किरण बाबा, नरेश शर्मा, देश राज, हरीश शर्मा, राजेश घई, संदीप शर्मा एवं कार्यकर्ताओं ने  पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी की दूसरी पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी Youtube Channel

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है