Covid-19 Update

2,01,049
मामले (हिमाचल)
1,95,289
मरीज ठीक हुए
3,445
मौत
30,067,305
मामले (भारत)
180,083,204
मामले (दुनिया)
×

लोकसभा LIVE : मध्य प्रदेश में लोगों ने किया मतदान का बहिष्कार 

लोकसभा LIVE : मध्य प्रदेश में लोगों ने किया मतदान का बहिष्कार 

- Advertisement -

 

भोपाल। कुछ स्थानीय मुद्दों को लेकर मतदाताओं ने रविवार को मध्य प्रदेश के छह बूथों पर मतदान का बहिष्कार(boycott) किया। मतदाताओं को उनके लोकतांत्रिक अधिकार(democratic right) का प्रयोग करने के लिए चुनाव आयोग को निवेदन तक करना पड़ा। मध्य प्रदेश के प्रमुख निर्वाचन अधिकारी वी.एल.कांता राओ ने बताया कि देवास, उज्जैन, मंदसौर, रतलाम, धार, इंदौर, खरगोन और खंडवा के आठ निर्वाचन क्षेत्रों में सुबह 7 बजे से मतदान जारी था। देवास सीट के अंतर्गत आने वाले आगर मालवा जिले के एक बूथ पर और मंदसौर सीट के पांच बूथों पर भी सूचीबद्ध मतदाताओं(listed voters) ने अपनी कुछ मांगों पर मतदान का बहिष्कार किया।


राव ने  कहा, ‘हमारी टीम उनके साथ बातचीत कर रही है और उनसे वोट डालने का आग्रह कर रही है। हम पूरी कोशिश कर रहे हैं ताकि कोई स्थानीय मुद्दों पर मतदान करने से परहेज न करे।’श्री राव ने कहा कि चुनाव अधिकारियों द्वारा निवेदन के बाद देवास में लगभग 12 लोगों ने मतदान केंद्र पर अपना वोट डाला। उन्होंने कहा कि इस बीच, आठ निर्वाचन क्षेत्रों के कई अन्य बूथों पर लंबी कतारें देखी गईं। इंदौर के मालवा निमाड़ क्षेत्र के कुछ नेता भी सुबह वोट डालने के लिए कतार में खड़े थे। मैदान में प्रमुख उम्मीदवार पूर्व केंद्रीय मंत्री कांतिलाल भूरिया और कांग्रेस के अरुण यादव हैं, जो क्रमशः रतलाम और खंडवा सीटों से चुनाव लड़ रहे हैं।

ये भी पढ़ेः जमाव बिंदु से नीचे तापमान में भी 53% मतदान कर गए ये हिमाचली

भूरिया और यादव सहित कुल मिलाकर 82 उम्मीदवार उन आठ निर्वाचन क्षेत्रों में चुनाव लड़ रहे हैं जहां 1.49 करोड़ योग्य मतदाता हैं। राव ने कहा कि इन सीटों पर कुल 18,411 पोलिंग बूथ हैं, जिनमें 1,157 पूरी तरह से महिलाओं द्वारा प्रबंधित हैं। उन्होंने कहा कि राज्य में लोकसभा चुनाव के पहले तीन चरणों में औसतन 69.26% मतदान दर्ज किया गया। मतों की गिनती 23 मई को होगी।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है