×

Hamirpur की मस्जिदों में ताला, घरों में ही नमाज अदा कर रहे मुस्लिम समुदाय के लोग

Hamirpur की मस्जिदों में ताला, घरों में ही नमाज अदा कर रहे मुस्लिम समुदाय के लोग

- Advertisement -

हमीरपुर। सोशल डिस्टेसिंग और कोरोना वायरस को दूर भगाने के लिए सरकार द्वारा जारी मस्जिदों में ताला लगाए जाने की एडवाइजरी का हमीरपुर (Hamirpur) में मुस्लिम समुदाय के लोग पूरा पालन कर रहे हैं। इसके चलते जिला की सभी मस्जिदों (Mosques) में तालाबंदी की गई है और लोग अपने घरों में रहकर ही नमाज अदा कर रहे हैं। कर्फ्यू के चलते हमीरपुर जिला में भी पुलिस ने निर्देश जारी किए हैं कि जिला की सभी 14 मस्जिदों में नमाज अदा नहीं की जाएगी और कर्फ्यू के दौरान मस्जिदों में ताला लगाया जाएगा।


हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

हमीरपुर जिला की शस्त्र, बुरनाड, ताल, बन्न, सुजानपुर, नादौन, जाहू इत्यादि में मस्जिदों में तालाबंदी कर सोशल डिस्टेंसिंग को अपनाने में लोग पूरा सहयोग दे रहे हैं। बुरनाड गांव के जी दीन ने बताया कि वह कर्फ्यू के दौरान नियमों का पालन कर रहे हैं और घरों में ही रह रहे हैं। उन्होंने सरकार के मजिस्दों में ताला लगाने के फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि जिस दिन से सरकार ने आदेश जारी किए थे उसी दिन से गांव की मस्जिद में ताला लगाया गया है। वहीं, गांव के नेकदीन और रहीम ने कहा कि वह भी सरकार के फैसले का पालन कर रहे हैं।

एसपी हमीरपुर अर्जित सेन ने कहा कि जिला की 14 मस्जिदों को बंद रखने के निर्देश जारी किए गए हैं। जिला में कर्फ्यू के चलते मंदिरों और मस्जिदों को पूर्णतया बंद किया गया है। मुस्लिम समुदाय के लोगों को हिदायत दी गई है कि नमाज अपने घरों में पढ़ें और एक-दूसरे से दूरी बनाकर ही नमाज पढ़ें ताकि कोरोना को दूर भगाया जा सके।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है