Covid-19 Update

2,05,061
मामले (हिमाचल)
2,00,704
मरीज ठीक हुए
3,498
मौत
31,396,300
मामले (भारत)
194,663,924
मामले (दुनिया)
×

बर्फबारी के कारण ‘कालापानी’ झेल रहे पांगी घाटी के लोगों ने मांगी सुरंग

बर्फबारी के कारण ‘कालापानी’ झेल रहे पांगी घाटी के लोगों ने मांगी सुरंग

- Advertisement -

चंबा। भारी बर्फबारी के कारण साल में 6 महीने दुनिया से कटे रहने वाले कबायली क्षेत्र पांगी घाटी (Pangi Valley) के लोग इस ‘कालापानी’ से परेशान हो गए हैं। अब लोगों ने बुनियादी सुविधाओं की बहाली के लिए सुरंग बनाने की मांग की है। पांगी सुरंग संघर्ष समिति पांगी ने सरकार को दो-टूक शब्दों में आगामी लोकसभा चुनाव के बहिष्कार की चेतावनी दी है।

यह भी पढ़ेंः बारिश और बर्फबारी से बंद 921 सड़कों पर अभी भी थमे पहिए

समिति के सदस्यों ने सोमवार को डीसी चम्बा (Chamba) के माध्यम से पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) को एक ज्ञापन भेजा है। इसकी प्रतिलिपि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रदेश के राज्यपाल आचार्य देवव्रत और सीएम जय राम ठाकुर (Jai Ram Thakur) को भी भेजी गई है। समिति के सदस्यों का कहना है कि सर्दियों में 10 फुट तक की बर्फबारी के कारणगी घाटी (Karangi Valley) की करीब 30,000 की आबादी 6 माह के लिए दुनिया से कट जाती है। समय पर उपचार न मिलने के कारण अब तक हजारों लोगों को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा है।


वरना चुनाव का करेंगे बहिष्कार

समिति का कहना है कि आजादी के बाद से ही घाटी के लोग पांगी के लिए सुरंग बनाने की मांग कर रहे हैं। चुनाव के दौरान लोगों को सुरंग बनाने के सपने दिखाए जाते हैं, लेकिन जीतकर सत्ता में आने के बाद कोई भी कदम नहीं उठाया जाता। ज्ञापन में कहा गया है कि सुरंग बनने से पांगी की जनता को वर्ष के 12 महीने मूलभूत सुविधाएं मिलेंगी। अगर जल्द ही सुरंग के निर्माण को लेकर सरकार द्वारा उचित कदम न उठाए गए तो इस साल के लोकसभा चुनाव का जनजातीय समाज के लोग बहिष्कार करेंगे।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है