Covid-19 Update

59,148
मामले (हिमाचल)
57,580
मरीज ठीक हुए
987
मौत
11,229,271
मामले (भारत)
117,446,648
मामले (दुनिया)

ऐलानः लोकसभा चुनाव का बहिष्कार करेंगे पांवटा नप के ये वार्डवासी  

ऐलानः लोकसभा चुनाव का बहिष्कार करेंगे पांवटा नप के ये वार्डवासी  

- Advertisement -

नाहन। लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) में इस मर्तबा पांवटा साहिब (Paonta Sahib) के वार्ड नंबर 10 की जनता मतदान नहीं करेगी। नेताओं के कोरे आश्वासन और सरकार की बेरुखी से नाराज होकर स्थानीय लोगों ने मतदान न करने का सामूहिक निर्णय लिया है। लोकसभा चुनाव के लिए राजनीतिक दलों के नेता पार्टी के लिए लोगों से वोट (Vote)  की अपील के लिए जुटे हुए है, लेकिन नेताओं को इस बार पांवटा साहिब के वार्ड नंबर 10 से वोट नहीं मिलने वाले, क्योंकि यहां की जनता नेताओं के कोरे और झूठे आश्वासनों से तंग आ चुकी है।
बता दें कि पांवटा साहिब के वार्ड नंबर 10 की अनदेखी हो रही है। गत 15 वर्षो से यहां एक ही परिवार के सदस्य बारी-बारी से नगर परिषद का चुनाव जीत कर राज कर रहे है। जनता ने जिन्हें काम के लिए चुना, उन्होंने गत साढ़े तीन वर्षो से अपने वार्ड का दौरा नहीं किया है। वार्ड (Ward) में गंदगी का आलम यह है कि महिलाओं और बच्चो के पांव चरम रोग की चपेट में आ गए है और एक अज्ञात लाइलाज बीमारी से जूझ रहे हैं। न तो इनकी तरफ नेताओं ने ध्यान दिया और न ही प्रशासन और सरकार ने। लोगों ने अपने घरों व गलियों में पोस्टर ओर बोर्ड भी जड़ दिए हैं कि विकास नहीं तो वोट नहीं।
इस बार लोकसभा चुनाव का बहिष्कार (Boycott of Lok Sabha elections) करने का लोगो ने प्रण ले लिया है, क्योंकि न तो इनके पास सरकारी योजनाओं का लाभ पहुंचा और न ही इनका दुःख दर्द बांटने नेता इनके बीच आए। वार्ड में न केवल टूटी गलियां, गंदगी से भरी नालियां समस्या बनी हुई है, बल्कि यहां बिजली की तारे भी लोगों की छतों को छू रही हैं, जिसकी चपेट में कई बार लोग आ चुके हैं। पीने के पानी की उचित व्यवस्था नहीं है। खासकर महिलाओं को दूर से पानी ढोना पड़ता है। स्ट्रीट लाइट लगी जरूर है, लेकिन वो जलती ही नहीं। पानी की निकासी इस वार्ड की बड़ी समस्या है, जिसका समाधान गत 15 से 20 वर्ष से नहीं निकल पाया है। ऐसे में लोगों ने मतदान नहीं करने का निर्णय लिया है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए Like करें हिमाचल अभी अभी का Facebook Page….

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है