Covid-19 Update

58,879
मामले (हिमाचल)
57,406
मरीज ठीक हुए
983
मौत
11,156,748
मामले (भारत)
115,765,405
मामले (दुनिया)

CU के लिए, शाहपुर की जनता करेगी संघर्ष

CU के लिए, शाहपुर की जनता करेगी संघर्ष

- Advertisement -

struggled : शाहपुर। केंद्रीय विश्वविद्यालय की स्थापना को लेकर शाहपुर की जनता ने संघर्ष का ऐलान कर दिया है। सीयू शाहपुर निर्माण संघर्ष समिति दो जुलाई से अपना आंदोलन शुरू करेगी। बुधवार को इस बारे संघर्ष समिति ने एसडीएम शाहपुर के माध्यम से प्रधान मंत्री, एचआरडी मंत्री व सीएम वीरभद्र सिंह को ज्ञापन भेज कर जल्द से जल्द शाहपुर कॉलेज भवन व जमीन को केंद्रीय विश्वविद्यालय के नाम करने व इसका एक भाग शाहपुर में स्थापित करने की मांग की है।

संषर्घ समिति ने एसडीएम के माध्यम से पीएम-सीएम और एचआरडी मंत्री को भेजा ज्ञापन

संघर्ष समिति ने यह चेतावनी भी दी है कि उनकी मांगों पर अगर गौर नहीं किया गया तो 2 जुलाई से आंदोलन शुरू कर दिया जाएगा। संघर्ष समिति के चेयरमैन सुरेश ठाकुर, प्रधान देवराज मन्हास, संयोजक आशीष पटियाल, कार्णिक पाधा, राजेश राणा व परसराम अत्री ने कहा कि संघर्ष समिति 2 जुलाई को शाहपुर तहसील परिसर में धरणा देगी तथा 3 जुलाई से क्रम वार भूख हड़ताल शुरू की जाएगी।

उन्होंने बताया कि अगर सरकार फिर भी नहीं मानी तो चक्का जाम व सीएम का घेराव भी किया जाएगा तथा उन्हें शाहपुर से आगे नहीं जाने दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि केंद्रीय विश्वविद्यालय शुरुआत से शाहपुर में चल रहा है तथा शाहपुर के छात्र-छात्राओं ने इसके लिए कई कुर्बानिया दी है और यही वजह है कि शाहपुर का पहला हक बनता है। उन्होंने कहा कि वे धर्मशाला या देहरा का विरोध नहीं कर रहे उन्हें सिर्फ शाहपुर का हक चाहिए। उन्होंने कहा वे पूरे विश्वविद्यालय की मांग नहीं कर रहे शाहपुर की जनता केवल यही चाहती है कि एक या दो कैंपस शाहपुर में रहने दिए जाएं ताकि यहां के लोगों का रोजगार चला रहे। उन्होंने कहा कि सरकार ने उनकी मांग नहीं मानी तो वे अपना आंदोलन तेज कर देंगे और विश्वविद्धालय को किसी भी सूरत में बाहर नहीं जाने दिया जाएगा।

 इस मौके पर पंचायत समिति रैत के पूर्व अध्यक्ष परसराम अत्री, महासचिव लाल सिंह राणा, सुभाष चौधरी, ठारु के उपप्रधान रशपाल पठानिया, विजय गुलेरिया, नरेंद्र सिंह, प्रवीण चौधरी, राजिंदर चौधरी, रमेश, राहुल शर्मा, राहुल सौंधी, राहुल, कमल, धर्म सिंह, प्रेम मेहरा सहित कई पदाधिकारी व सदस्य मौजूद रहे।

शिक्षा विरोधी नीतियों के खिलाफ ABVP का बड़ा आंदोलन

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है