Covid-19 Update

2,18,202
मामले (हिमाचल)
2,12,736
मरीज ठीक हुए
3,650
मौत
33,650,778
मामले (भारत)
232,110,407
मामले (दुनिया)

इस देश में अपराधियों की पूजा करते हैं लोग, मांगते हैं मन्नत, पढे़ं पूरी कहानी

यहां पर अपराधियों को दिया गया है देवताओं का नाम

इस देश में अपराधियों की पूजा करते हैं लोग, मांगते हैं मन्नत, पढे़ं पूरी कहानी

- Advertisement -

अपराध चाहे बड़ा हो या छोटा अपराधी से हर कोई नफरत ही करता है। सभी को बचपन से अपराधियों से दूर रहने की हिदायत भी दी जाती है, ताकि उनके प्रभाव में आकर हम भी कुछ गलत ना कर बैठें। समाज में अपराधियों से कोई ताल्लुक भी नहीं रखना चाहता, लेकिन एक ऐसा देश भी है जहां अपराधियों की पूजा (Worship) की जाती है। इस देश के लोग अपराधियों को किसी भगवान की तरह पूजते हैं। यह बात भले ही आपको थोड़ी अजीब लगे, लेकिन ये सच है।

यह भी पढ़ें: Long Distance Relationship में ना करें ये गलतियां वरना टूट सकता है रिश्ता

लैटिन अमेरिकी देश वेनेजुएला (Venezuela) में सच में ऐसा ही होता है। वेनेजुएला के लोग मर चुके अपराधियों की मूर्ति बनाकर उन्हें पूजते हैं। इन अपराधियों को देवताओं का नाम दिया गया है जिसे स्पेनिश भाषा में सैंटोस मैलेंड्रोस कहते हैं। बदनाम और खूंखार अपराधियों की मूर्तियों को एक जगह पर रखा गया है, जिसके दर्शन के लिए यहां दूर-दूर से लोग आते हैं। दरअसल वेनेजुएला में इन अपराधियों की छवि रॉबिनहुड जैसी रही है। ये सभी अपराधी अमीर लोगों से लूटी गई रकम को गरीब लोगों के बीच बांट देते थे। यहां के स्थानीय निवासी इन अपराधियों की पूजा इसलिए करते हैं क्योंकि इन्होंने किसी की भी हत्या नहीं की। इन्होंने सिर्फ अमीरों को लूटा और गरीबों की भरपूर मदद की।

स्थानीय लोगों का मानना है कि, मैंलेंड्रो (Manlendro) ने अच्छा काम किया है जिसके लिए इन्हें कुछ इनाम दिया जाना चाहिए। अगर इनकी पूजा नहीं की जाएगी तो ये खफा हो जाएंगें। वेनेजुएला में कोई इंसान परेशान है तो वो मैंलेंड्रो से दुआ मांगता है। लोगों का विश्वास है कि ये खुश होकर उन्हें वरदान देते हैं और उनका बिगड़ा काम बन जाता है। लोगों की मन्नतें पूरी हो जाने के बाद सैंटोस मैलेंड्रो को चढ़ावे में शराब चढ़ाई जाती है। ये सब भले ही आपको हैरान कर दे लेकिन इन लोगों की आस्था को कोई कम नहीं कर सकता।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है