Covid-19 Update

1,58,472
मामले (हिमाचल)
1,20,661
मरीज ठीक हुए
2282
मौत
24,684,077
मामले (भारत)
163,215,601
मामले (दुनिया)
×

Tibetan Uprising Day पर China के खिलाफ प्रदर्शन

Tibetan Uprising Day पर China के खिलाफ प्रदर्शन

- Advertisement -

धर्मशाला। 58वें तिब्बती अपराइजिंग-डे पर निर्वासित तिब्बती यूथ कांग्रेस, तिब्बती महिला संगठन, नेशनल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ़ तिब्बत, गुचु सुम मूवमेंट ऑफ़ तिब्बत और स्टूडेंटड फॉर ए फ्री तिब्बत इंडिया के सहयोग से तिब्बती समुदाय के लोगों ने मैक्लोडगंज से धर्मशाला तक एक रैली निकाली।


  • तिब्बती समुदाय ने मैक्लोडगंज से धर्मशाला तक निकाली रैली

इस रैली में सभी आयुवर्ग के तिब्बती मूल के लोग शामिल हुए और चीन द्वारा तिब्बती लोगों पर किये जा रहे अत्याचार प्रदर्शन किया। इस अवसर पर तिब्बती नेताओं ने कहा कि चीन और तिब्बत शुरू से ही अलग अलग देश रहे हैं, लेकिन चीन में जब से कम्युनिस्ट सरकार सत्ता में आई तब से चीन ने तिब्बत पर आक्रमण करना शुरू कर दिया।


अब जबकि महामहिम दलाईलामा के नेतृत्व में तिब्बती भारत आ गए हैं तो चीन की दमनकारी नीतियों ने वहां रह रहे तिब्बती मूल के लोगों का जीना हराम कर दिया है। तिब्बत में आजादी की मांग करने वालों की हत्या कर दी जाती है। सैकड़ों लोगों को मौत के घाट उतारा जा चुका है। सदियों पुराने मठों को तोड़ा जा रहा है। दमन का यह सिलसिला आज भी जारी है और आजादी की मांग करने वालों की आवाज को दबाया जा रहा है।

इन नेताओं ने कहा कि तिब्बत की अपनी एक समृद्ध परंपरा है और उसका संरक्षण बहुत जरूरी है। चीन दुनिया के सामने जो भी तस्वीर पेश करे पर सच्चाई यह है कि तिब्बत में चीन ने कब्जा किया हुआ है और तिब्बती संस्कृति को ध्वस्त करने के लगातार प्रयास किये जा रहे हैं। इन नेताओं ने कहा कि तिब्बत की आजादी का सीधा संबंध भारत की सुरक्षा से है। भारत ने तिब्बती लोगों को जो प्यार स्नेह दिया है उसके लिए वह भारत के सदा आभारी रहेंगे।

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है