Covid-19 Update

2,06,832
मामले (हिमाचल)
2,01,773
मरीज ठीक हुए
3,511
मौत
31,810,782
मामले (भारत)
201,005,476
मामले (दुनिया)
×

पानी के साथ निकल रहे कीड़े, खाली बाल्टियां लेकर जल शक्ति विभाग कार्यालय के बाहर Protest

पानी के साथ निकल रहे कीड़े, खाली बाल्टियां लेकर जल शक्ति विभाग कार्यालय के बाहर Protest

- Advertisement -

ऊना। जिला ऊना में बढ़ रही गर्मी के बीच पानी की समस्या भी बढ़ती जा रही है। शहर के वार्ड नंबर 10 में गर्मी के साथ ही पानी की किल्लत शुरू हो गई है, लेकिन अब गंदा पानी आने पर भी लोगों का गुस्सा बढ़ता जा रहा है। आज वार्ड नंबर दस के बाशिंदे हाथों में खाली बाल्टियां व कैन लेकर जल शक्ति विभाग कार्यालय (Jal shakti department office) पहुंचे, जहां पर नारेबाजी करते हुए एक्सईएन का घेराव किया। लोगों का आरोप है कि पानी के साथ-साथ नलों से कीड़े भी निकल रहे हैं जिससे लोग पीलिया जैसी बीमारी का शिकार हो रहे हैं। इस समस्या को लेकर कई बार जल शक्ति विभाग को शिकायत (Complaint) भी की, लेकिन आज तक समस्या का हल नहीं हो पाया। वाशिंदों ने साफ कहा कि अगर जल्द ही गंदे पानी की समस्या से निजात ना मिली तो जल शक्ति विभाग के बाहर भूख हड़ताल पर बैठेने पर मजबूर हो जाएंगे।

यह भी पढ़ें: पैसे दोगुना करने का लालच देकर सोसाइटी ने ठगे करोड़ों रुपए, हो रहा ऑडिट  

 


गंदा पानी पीकर बीमार हुए एक परिवार के पांच सदस्य

ऊना शहर के वार्ड नंबर 10 के बाशिंदों की मानें तो वैसे तो पानी आ नहीं रहा है और अगर कभी कभार पानी आता है तो उसमें कीड़े होते हैं जिससे क्षेत्र में बीमारियां पनप रही हैं। वार्ड नंबर 10 के अमित का कहना है कि पिछले काफी समय से गंदा पानी नलों से आ रहा है, जिसे पीकर परिवार के पांच सदस्य बीमार हो गए। जब उपचार के लिए क्षेत्रीय अस्पताल (Regional Hospital) लेकर गए, तो पता चला कि पीलिया है। अब क्षेत्रीय अस्पताल के चिकित्सकों ने सभी को पीजीआई रेफर तक करने की बात कही है। अमित ने कहा कि गंदा पानी से अच्छा है कि विभाग के कार्यालय आकर भूख हड़ताल पर बैठ जाऊंगा। वार्ड के बुजुर्ग राम लाल का कहना है कि मैं कैंसर का मरीज हूं, लेकिन पिछले कई दिनों से पानी की समस्या से दो चार होना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि गंभीर बिमारी से जूझने के बावजूद मुझे अपनी समस्या का समाधान करवाने के लिए जल शक्ति विभाग के कार्यालय पहुंचना पड़ा है। वहीं, वार्ड की महिला तृप्ता का कहना है गर्मियों के दिनों में वार्ड में पानी की हमेशा ही किल्लत रहती है। पहले वार्ड में सही समय पर पानी नहीं आता था, अब पानी तो आ रहा है, लेकिन वो पीने युक्त नहीं है। समस्या को लेकर कई बार विभाग को अवगत करवाया, लेकिन समस्या का हल नहीं हो पाया।

 

वार्ड 10 के बाशिंदों के जल शक्ति विभाग कार्यालय के बाहर किए जा रहे प्रदर्शन को देखते हुए एक्सईएन नरेश धीमान मौके पर पहुंचे और उनकी समस्या सुनीं। एक्सईएन के आश्वासन के बाद लोग वापस घर की लौटे। जल शक्ति विभाग के एक्सियन नरेश धीमान का कहना है कि विभाग के कर्मचारियों को जल्द निरीक्षण करने के निर्देश दिए हैं ताकि जल्द से जल्द समस्या का समाधान हो सके।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है