Covid-19 Update

2,05,874
मामले (हिमाचल)
2,01,199
मरीज ठीक हुए
3,504
मौत
31,612,794
मामले (भारत)
198,030,137
मामले (दुनिया)
×

Naina Devi रज्जू मार्ग पर रातों-रात खोल दिया ठेका, ग्रामीण भड़के

Naina Devi रज्जू मार्ग पर रातों-रात खोल दिया ठेका, ग्रामीण भड़के

- Advertisement -

आबकारी विभाग ने दी अनुमति, अब कई सवाल हुए खड़े

बिलासपुर।नयना देवी रज्जू मार्ग के कार्यालय के समीप रातों-रात शराब के ठेकेदार ने शराब का ठेका खोल दिया। सुबह जब रज्जू मार्ग के अधिकारी तथा दुकानदार अपनी दुकानों में गए तो सभी शराब के ठेके को देखकर हैरान थे। आखिर रातों रात ठेकेदार ने इसी जगह को क्यों चुना तथा किसकी अनुमति से उन्होंने  ठेका खोला। इस पर अभी सवालियां निशान ही है। हालांकि जिस जगह ठेका खोल गया है, वह जगह वन विभाग की बताई जा रही है और वन विभाग किसी भी प्रकार की अनुमति न देने की बात कर रहा है। वहीं अगर पुलिस की माने तो ठेका खोलने वाले ठेकेदार के पास अनुमति है और आबकारी विभाग की माने तो ठेका खोलने की अनुमति विभाग ने दी है। 

लोगों का सवाल वनभूमि पर कैसे खोल दिया ठेका

अब सवाल यह है कि वन विभाग की भूमि पर यह ठेका कैसा खुल गया। वहीं सुबह जब ग्रामीणों को ठेका खुलने की भनक मिली तो गांव घवांडल कनफारा अम्बुआला के ग्रामीण महिलाओं ने प्रदर्शन  कर दिया तथा तुरंत ठेका उठाने की बात कही। उधर, रज्जू मार्ग के अधिकारी बेनर्जी ने कहा कि ठेकेदार ने ठेका पार्किंग स्थल पर खोल दिया जो कि सरेआम यात्रियों की भावनाओं से खिलवाड़ है। किसकी अनुमति थी जबकि यह जगह सारी वन विभाग की है। ऐसे में क्या इसकी अनुमति वन विभाग ने दी।


इस पर रेंज ऑफिस के अधिकारी ने कहा कि विभाग से कोई भी अनुमति नहीं ली है तथा शीघ्र इस पर कार्रवाई होगी तथा शराब का ठेका उठा दिया जाएगा। जिस जगह पर शराब का ठेका खोला गया है उस पर यात्रियों ने भे सरकार को जमकर कोसा है। शराब ठेके  के लिए ये जगह बिल्कुल भी ठीक नहीं है तथा ठीक मां के भवन के चरणों  के नीचे ये ठेका खुला है।

हर हालत में हटवाया जाएगा ठेका

घ्वांडल के वर्तमान प्रधान मीना कुमारी ने कहा कि ठेका हर हालत में हटवाया जाएगा। उधर, पंचायत सलोआ की प्रधान कांता  देवी ने भी ठेके का जबरदस्त विरोध किया है तथा कहा कि शीघ्र ही ठेके को हटवा दिया जाएगा। उनकी पंचायत में तथा माता के चरणों में ठेका खुलना संभव नहीं। उधर पुलिस चौकी प्रभारी से बात हुई तो उन्होंने कहा कि उनके पास अनुमति है।

पूर्व उपप्रधान विरी सिंह ने कहा कि शराब के ठेका खुलना बर्दाश्त नहीं तथा जनता यह सहन नहीं करेगी। वीरी  सिंह ने कहा  कि उनकी बात आयकर व कराधान  विभाग के अधिकारी से हुई है तथा उन्होंने कहा कि यह अनुमति उन्होंने दी है।  शराब के ठेके को बंद करने को लेकर नयना देवी की समीपी तीनों पंचायत घवांडल सलोआ तथा खरकडी के ग्रामीण अब इकट्ठे होने लगे हैं। कोई बड़ी घटना ना घट जाए इसके लिए पुलिस  भी सतर्क हो गई है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है