Covid-19 Update

59,148
मामले (हिमाचल)
57,580
मरीज ठीक हुए
987
मौत
11,229,271
मामले (भारत)
117,446,648
मामले (दुनिया)

SDM Office-Sub Tehsil का दर्द : Janjehli में भारी भीड़ जुटी, आक्रोश रैली निकाल किया चक्का जाम

SDM Office-Sub Tehsil का दर्द : Janjehli में भारी भीड़ जुटी, आक्रोश रैली निकाल किया चक्का जाम

- Advertisement -

संजीव कुमार/गोहर। एसडीएम कार्यालय जंजैहली के साथ-साथ छतरी उपतहसील पर बढ़े विवाद ने सीएम जयराम ठाकुर को मुश्किल में डाल दिया है। लगातार हो रहे धरने-प्रदर्शन के बीच शुक्रवार को एक बार फिर लोग सड़कों पर उतर आए। सरकार के फरमान से नाखुश लोगों ने जंजहैली बाजार को पूरी तरह से जाम कर दिया। सैकड़ों की संख्या में जंजैहली पहुंचे लोगों ने प्रदेश सरकार के खिलाफ भी जमकर हल्ला बोला और नारेबाजी की।

जंजैहली में संघर्ष समिति के बैनर तले जन आक्रोश रैली में भारी भीड़ जुटने से साफ हो गया है कि अब यह मुद्दा आगे निकल चुका है। छतरी में मोर्चा संभालने के बाद चेत राम ठाकुर आज जंजैहली आ धमके और सरकार के खिलाफ शुरू हुए आंदोलन में कूद गए। जन आक्रोश रैली में महिलाएं, बच्चे, बुजुर्ग व सिराज कांग्रेसियों के साथ-साथ कामरेड भी उतर आए। याद रहे कि एसडीएम कार्यालय जंजैहली की नोटिफिकेशन हाईकोर्ट द्वारा रद करने के साथ-साथ छतरी से उपतहसील की नोटिफिकेशन रद होने के बाद से लोग भड़क उठे हैं।

प्रदेश में सता परिवर्तन के साथ ही बीजेपी सरकार ने अशोक शर्मा को महाधिवक्ता नियुक्त किया था और उन्होंने सरकार की ओर से मामले की पैरवी की थी और सरकार केस हार गई। जंजैहली में एसडीएम कार्यालय खोलने के संबंध में पूर्व सरकार ने 27 जून, 2016 और छत्तरी में उपतहसील खोलने के लिए 21 अप्रैल, 2016 को अधिसूचनाएं जारी की थीं। 4 जनवरी, 2018 को कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश संजय करोल व न्यायाधीश संदीप शर्मा की खंडपीठ ने ग्राम पंचायत थुनाग की याचिका को उचित करार देते हुए मुख्य सचिव को अधिसूचनाएं निरस्त करने के आदेश जारी किए थे।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है