×

SDM Office शिफ्ट करने पर गुस्से में जंजैहली की जनता, CM के खिलाफ बोला हल्ला

SDM Office शिफ्ट करने पर गुस्से में जंजैहली की जनता, CM के खिलाफ बोला हल्ला

- Advertisement -

गोहर। पूर्व कांग्रेस सरकार द्वारा जंजैहली में खोला गया एसडीएम कार्यालय बीजेपी सरकार व सीएम जयराम के गले की फांस बनता दिख रहा है। एसडीएम कार्यालय को जंजैहली से सिराज शिफ्ट करने के फैसले पर बड़ा बखेड़ा हो गया है। एसडीएम कार्यालय के थुनाग शिफ़्ट करने व छतरी से उपतहसील की नोटिफिकेशन रद होने के बाद जंजैहली की जनता ने शुक्रवार को सामूहिक आक्रोश रैली निकालकर अपना विरोध जताया।
जंजैहली की जनता में सरकार के प्रति भी गुस्सा है। लोगों ने क्षेत्रवाद नहीं चलेगा के नारे के साथ सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। गौरतलब है कि प्रदेश में सता परिवर्तन के साथ ही बीजेपी सरकार ने अशोक शर्मा को महाधिवक्ता नियुक्त किया था और उन्होंने सरकार की ओर से मामले की पैरवी की थी और सरकार केस हार गई। हाईकोर्ट द्वारा एसडीएम कार्यालय जंजैहली व उप तहसील छतरी की अधिसूचना रद होने के बाद से जंजैहली क्षेत्र में लोगों सरकार व सीएम के प्रति गुस्सा आठवें आसमान पर है । आज जंजैहली में लोगों ने सरकार व सीएम के खिलाफ नारेबाजी की और तीन दिन तक जंजैहली बाजार बंद रखने का निर्णय लिया है। 3 फरवरी को जंजैहली में चक्का जाम किया जाएगा। बाद में सिराज की जनता ने एसडीएम जंजैहली को ज्ञापन भी सौंपा। गौर रहे कि जंजैहली से एसडीएम कार्यालय थुनाग शिफ्ट करने का रास्ता साफ हो गया है। प्रदेश हाईकोर्ट ने ग्राम पंचायत थुनाग की याचिका पर जंजैहली में एसडीएम कार्यालय खोलने व छत्तरी में उपतहसील स्थापित करने को जारी अधिसूचनाओं को रद कर दिया है।

सीएम भी थुनाग में एसडीएम कार्यालय खोलने के पक्षधर

जंजैहली में एसडीएम कार्यालय खोलने के संबंध में पूर्व सरकार ने 27 जून 2016 और छत्तरी में उपतहसील खोलने के लिए 21 अप्रैल 2016 को अधिसूचनाएं जारी की थीं। 4 जनवरी 2018 को कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश संजय करोल व न्यायाधीश संदीप शर्मा की खंडपीठ ने ग्राम पंचायत थुनाग की याचिका को उचित करार देते हुए मुख्य सचिव को अधिसूचनाएं निरस्त करने के आदेश जारी किए हैं।  सीएम जयराम ठाकुर भी थुनाग में एसडीएम कार्यालय खोलने के पक्षधर हैं। बताते चले कि लोगों की मांग पर पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह ने जंजैहली में एसडीएम ऑफिस खोलने का ऐलान किया था। इस बाबत 27 जून 2016 अधिसूचना जारी की गई थी। जंजैहली में एसडीएम ऑफिस खोलने की मांग को लेकर पूर्व में रहे मिल्क फेड के चैयरमेन चेत राम ठाकुर की अध्यक्षता में एक प्रतिनिधिमंडल पूर्व सीएम से शिमला में मिला था। इसके बाद अपने जंजैहली दौरे के दौरान उन्होंने घोषणा की थी।


- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है