Covid-19 Update

2,06,832
मामले (हिमाचल)
2,01,773
मरीज ठीक हुए
3,511
मौत
31,810,782
मामले (भारत)
201,005,476
मामले (दुनिया)
×

दो टूक : DC साहब बंद करवाओ शराब का ठेका

दो टूक : DC साहब बंद करवाओ शराब का ठेका

- Advertisement -

people protest over Wine shop: कुल्लू। शराब का ठेका बंद करने को लेकर खराहल घाटी के दर्जनों लोग सड़कों पर उतर आए। इस दौरान ग्रामीणों ने उपायुक्त कुल्लू को ज्ञापन भी सौंपा। चनसारी पंचायत प्रतिनिधियों व महिला मंडल के सदस्यों का कहना है कि पंचायत ने एक साल पहले भी ठेका बंद करने के लिए पंचायत से प्रस्ताव परित कर प्रशासन से ठेका बंद करने का आग्रह किया था, लेकिन बावजूद इसके अब तक ठेका बंद नहीं किया गया। पंचायत प्रतिनिधियों ने उपायुक्त को जल्द शराब का ठेका बंद करने को कहा है साथ ही कहा है कि अगर उनकी मांगों पर जल्द गौर नहीं किया गया तो वह अपने आंदोलन को ओर उग्र रूप देंगे। 

people protest over Wine shop: खराहल घाटी के लोग सड़कों पर उतरे, डीसी को सौंपा ज्ञापन

स्थानीय महिला रोमा देवी ने कहा कि जब से पंचायत में ठेका खुला है तब से लेकर क्षेत्र के लोग परेशान है और शराबी सुबह से शाम तक शराब के नशे में धुत्त होकर गाली गलौज करते हैं। उन्होंने कहा कि यहीं नहीं शराब के ठेके के नजदीक स्कूल, मंदिर व बावड़ी है, जिससे महिलाओं बच्चों पर बुरा असर पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि ठेका खुलने से क्षेत्र में महिलाओं का शाम के समय घर से बाहर निकलना मुश्किल हो गया है, जिससे क्षेत्र की जनता परेशान है।


स्थानीय चनसारी पंचायत प्रधान ने कहा कि उन्होंने बीते वर्ष फरवरी माह में भी ठेका बंद करने के लिए पंचायत से प्रस्ताव प्रशासन को दिया लेकिन एक साल बाद भी प्रशासन ने इस बारे कोई कार्रवाई नहीं की। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में ठेका बंद नहीं किया गया तो ग्रामीण आंदोलन का रास्ता अपनाएंगे। स्थानीय पंचायत प्रधान सुभाष ठाकुर ने कहा कि पंचायत की तरफ से दिए गए प्रस्ताव पर भी प्रशासन ने गौर नहीं किया, जिससे एक साल के बाद भी ग्रामीणों की समस्या हल नहीं हुई है, आए दिन शराब के ठेके के कारण बच्चें शराब का सेवन कर रहे हैं और अभिभावकों को बच्चों के भविष्य की परेशानी हो रही है।

उन्होंने कहा कि पंचायत के सैकड़ो महिला पुरूषों ने उपायुक्त को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर आने वाले दिनों में ठेका बंद नहीं किया गया तो ग्रामीण आंदोलन करेंगे। वहीं, उपायुक्त कुल्लू यूनुस ने कहा कि ग्रामीणों ने ठेका बंद करने के बारे में ज्ञापन दिया है और गांव में जहां ठेका है, वहां पर स्कूल, मंदिर व बावड़ी है। इसके लिए आबकारी एंव कराधान विभाग को कार्रवाई के लिए निर्देश दिए जाएंगे और ग्रामीणों की समस्या का समाधान किया जाएगा। उन्होंने कहा कि किसी भी शॉप को बंद करने के लिए प्रक्रिया से गुजरना पड़ता है और इसके लिए भी विभागीय कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

Solan Police ने जींद से दबोचे 3 Kidnappers

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है