Covid-19 Update

1,99,430
मामले (हिमाचल)
1,92,256
मरीज ठीक हुए
3,398
मौत
29,685,946
मामले (भारत)
177,559,790
मामले (दुनिया)
×

ऊना से HRTC की 14 बसों में चंबा पहुंचेंगे बाहर राज्यों में फंसे लोग

ऊना से HRTC की 14 बसों में चंबा पहुंचेंगे बाहर राज्यों में फंसे लोग

- Advertisement -

चंबा। डीसी विवेक भाटिया ने आज यहां कहा कि चंबा जिला के जो व्यक्ति ट्रेन के जरिए ऊना पहुंचेंगे, उन्हें हिमाचल प्रदेश पथ परिवहन निगम (HRTC) की 14 बसें चंबा जिला को वापस लाएंगी। पथ परिवहन निगम की यह बसें 13 मई को चंबा जिला में प्रवेश करेंगी। इन बसों के माध्यम से आने वाले लोगों को चिकित्सकीय जांच के बाद क्वारंटाइन केंद्रों (Quarantine Centers) में भेज दिया जाएगा। डीसी ने यह भी कहा कि जो व्यक्ति होम क्वारंटाइन के सभी नियमों का पालन नहीं करेंगे, उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इसके अलावा उन्हें होम क्वारंटाइन से निकालकर संस्थागत क्वारंटाइन में भेज दिया जाएगा।  डीसी ने कहा कि होम क्वारंटाइन किए व्यक्ति की यह नैतिक जिम्मेदारी भी बनती है कि वह ना केवल अपनी, अपने परिवार बल्कि पूरे समुदाय की भी चिंता करें।

ये भी पढ़ेंः कोरोना मामले के बाद कुल्थी पंचायत का वार्ड नंबर 6 सील, नहीं मिलेगी कर्फ्यू में ढील

वर्तमान परिप्रेक्ष्य की बात करें तो कोरोना वायरस से हम तभी जीत पाएंगे जब हम सभी जरूरी एहतियातों का पालन सख्ती से करेंगे। उन्होंने बताया कि चंबा जिला के सभी उपमंडलों में पंचायत क्वारंटाइन केंद्र बन रहे हैं और अब बाहर से आने वाले सभी व्यक्तियों को इन केंद्रों में 14 दिन की अवधि पूरी करनी होगी। इस अवधि के बाद 14 दिन के लिए वे होम क्वारंटाइन में रहेंगे। लेकिन इस दौरान भी उन्हें अब सभी नियमों की आवश्यक तौर पर अनुपालना करनी ही होगी।


डीसी ने आम जनमानस से भी अपील करते हुए कहा कि वे कोरोना वायरस संक्रमण की गंभीरता को समझते हुए विशेष कर होम क्वारंटाइन के सभी आवश्यक नियमों की अनदेखी ना करें और यदि कोई अनुपालना करने में कोताही बरत रहा है तो उसकी जानकारी तुरंत दें ताकि उस व्यक्ति के कारण अन्य लोग प्रभावित ना हों।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है