Covid-19 Update

2,16,639
मामले (हिमाचल)
2,11,412
मरीज ठीक हुए
3,631
मौत
33,417,390
मामले (भारत)
228,533,587
मामले (दुनिया)

Gas Cylinder के दाम बढ़ने से लोग परेशान, चुकाने पड़ रहे 915 रुपये

Gas Cylinder के दाम बढ़ने से लोग परेशान, चुकाने पड़ रहे 915 रुपये

- Advertisement -

सुंदरनगर। दिल्ली के विधानसभा चुनाव में हुई बीजेपी की करारी हार का खामियाजा आम जनता को भुगतान पड़ा है। जहां आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) ने देश की सब से बड़ी पार्टी बीजेपी को 63-7 से हराकर दिल्ली की सत्ता हासिल की तो दूसरी तरफ इस हार का बोझ आम जनता पर पड़ा है। लोगों को पहले हिमाचल प्रदेश में एक गैस सिलेंडर के दाम 770 रुपये चुकाने पड़ रहे थे वहीं अब लोगों को हिमाचल प्रदेश के सुंदरनगर में 915 रुपये का गैस सिलेंडर मिल रहा है। इस पर लोगों ने सवाल खड़े करते हुए तीखी प्रतिक्रिया दी गई है। लोगों का कहना है दिल्ली में हार के बाद बीजेपी सरकार ने LPG गैस के दाम बढ़ाने का सही मौका जांचा और गैस के दाम में बढ़ोतरी कर देश की जनता पर एक अतिरिक्त बोझ डाल दिया है।

यह भी पढ़ें: हमीरपुर : Gandhi Chowk पर फूटा जेबीटी-डीएलएड प्रशिक्षित बेरोजगार संघ का गुस्सा

सुंदरनगर के स्थानीय निवासी एवं शिक्षा विभाग से सेवानिवृत्त विनोद स्वरूप ने केंद्र और प्रदेश की बीजेपी सरकार को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि LPG गैस के दाम एकदम बढ़ाने का सरकार का फैसला बहुत गलत है। उन्होंने कहा कि एक तरफ सरकार महिलाओं को गृहिणी सुविधा योजना के तहत मुफ्त LPG गैस कनेक्शन वितरित कर रही है तो दूसरी और गैस के दाम में बढ़ोतरी कर डाली। उन्होंने कहा कि गृहिणियों को मुफ्त गैस कनेक्शन जरूर मिले हैं, लेकिन गैस सिलेंडर खत्म होने पर 915 रुपये की गैस खरीदना लोगों के बस की बात नहीं है।

जहां इस महंगाई के दौर में घर चलाना मुश्किल हो रहा तो अब सरकार ने एक और बोझ गैस के दाम बढ़ा कर जनता पर थोप दिया है। विनोद स्वरूप का कहना है कि गैस सिलेंडर से बेहतर तो लकड़ी वाला पारंपरिक चूल्हा था जिससे लोग आसानी से खाना बना सकते थे और परिवार का पालना पोषण करते थे लेकिन अब LPG गैस के दाम बढ़ने से अब सरकार द्वारा दिया गया गैस सिलेंडर और चूल्हा मात्र शोपीस बना कर रहने वाला है। उन्होंने कहा कि सरकार देश और हिमाचल की जनता के साथ अन्याय कर रही है। सरकार की यह सभी बातें सरकार को शून्य की तरफ धकेल रही है। उन्होंने कहा कि सरकार को जनता के बारे में गंभीरता से सोचने की जरूरत है नहीं तो आने वाले समय में सरकार को भुगतने पड़ेंगे।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है