Covid-19 Update

2,06,027
मामले (हिमाचल)
2,01,270
मरीज ठीक हुए
3,505
मौत
31,653,380
मामले (भारत)
198,295,012
मामले (दुनिया)
×

उफान पर है ब्यास -महज चेतावनी बोर्ड लगाना काफी नहीं, पुलिस गश्त भी लगाए

लोगों ने प्रशासन से किया आग्रह,एसडीएम ने दिए निर्देश

उफान पर है ब्यास -महज चेतावनी बोर्ड लगाना काफी नहीं, पुलिस गश्त भी लगाए

- Advertisement -

हमीरपुर। हिमाचल प्रदेश में पिछले कुछ दिनों से लगातार बारिश हो रही है। जिस कारण नदी, नाले और खड्डे उफान पर है। जिसके चलते प्रदेश सरकार ने अलर्ट (Alert) जारी किया है। जिला प्रशासन जिसको लेकर पूरी तरह से एहतियात बरत रहा है। हमीरपुर जिला के सुजानपुर और नादौन कस्बे से ब्यास नदी (beas river) होकर गुजरती है। ब्यास नदी के किनारे प्रशासन ने लोगों को जागरूक करने के लिए चेतावनी बोर्ड (warning board)भी लगाए हैं। जिसे लोगों ने ना काफी बताया। लोगों ने प्रशासन ने नदी के मुहानों पर पुलिस गश्त लगाने की गुहार लगाई है। वहीं एसडीएम सुजानपुर शिल्पा बेक्टा की माने तो चेतावनी बोर्ड लगा दिए हैं। जल्द ही नदी के साथ लगते ब्लैक स्पॉट पर पुलिस गश्त करेगी।

यह भी पढ़े- Weather Update: हिमाचल में कल बारिश, अंधड़ और ओलावृष्टि का येलो अलर्ट जारी

जिला प्रशासन ने नदी, नालों और खड्डों में न जाने की लोगों को हिदायत दी है। जिसके चलते प्रशासन ने लोगों को जागरूक करने के लिए नदी के किनारे चेतावनी बोर्ड लगा कर रखें हैं। फिर भी कुछ नदी, नालों और खड्डों में नहाने के लिये उतर जाते हैं। आपको बता दें कि जिला हमीरपुर के सुजानपुर और नादौन से ब्यास नदी बहती है। आज कल बरसात के चलते नदी में पानी का बहाव बहुत तेज है। स्थानीय निवासी ओमप्रकाश का कहना है कि प्रशासन ने नदी के मुहानों पर चेतावनी बोर्ड तो लगा दिये हैं और लोगों को प्रशासन द्वारा दिए जा रहे दिशा निर्देशों का पालन करना चाहिए ।


अकसर देख गया है कि कुछ लोग प्रशासन की चेतावनी को देखकर अनदेखा कर देते हैं और नदी में उतर जाते हैं और पानी के बहाव में बह जाते हैं। यहां पर इस तरह कई लोग अपनी जान गवां चुके हैं। स्थानीय निवासी लखविंदर और दीपक ने जिला प्रशासन से गुहार लगाते हुए कहा कि जब प्रवासी परिंदे बाहरी राज्यों या विदेशों से यहां पर सर्दियों में पहुंचते हैं तो प्रशासन की तरफ से पुलिस नदी की गश्त करती है। ताकि इन परिंदों का शिकार न कर सके कोई, उसी तर्ज पर बरसात के दिनों में पुलिस को नदी के मुहानों पर अपनी गश्त करनी चाहिए ताकि कोई भी व्यक्ति नदी में न उतर सके। वहीं एसडीएम सुजानपुर शिल्पा बेक्टा की माने तो इस सन्दर्भ सभी अधिकारियों को निर्देश दिए गए है कि चेतावनी बोर्ड लगाएं जाएं, हालांकि प्रशासन ने ब्लैक स्पॉट पर ये बोर्ड स्थापित भी कर दिए हैं। लोगों की मांग उचित ठहराते हुए एसडीएम ने जल्द ही नदी के मुहानों पर पुलिस गश्त लगाने की बात कही।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है