Covid-19 Update

59,065
मामले (हिमाचल)
57,507
मरीज ठीक हुए
984
मौत
11,210,799
मामले (भारत)
117,078,869
मामले (दुनिया)

जानिए कैसा होता है मंगलवार को जन्मे लोगों का स्वभाव

जानिए कैसा होता है मंगलवार को जन्मे लोगों का स्वभाव

- Advertisement -

व्यक्ति जिस वार को जन्म लेता है, उसका कारक ग्रह उस व्यक्ति के स्वभाव पर असर डालता है। मंगलवार हनुमान जी का वार होता है। इस दिन जन्म लेने वाले सावले, गेंहुए रंग के होते हैं। मंगल के प्रभाव से ये बहादुर और दिल के साफ़ होते हैं। इन्हें गुस्सा बहुत जल्दी आ जाता है। इन्हें ऐश और आराम से जीना अच्छा लगता है इसलिए इनके पास खूब सारे कपड़े, गाड़ी, घर और वो सब कुछ होता है जो कि एक लग्जरी लाइफ के लिए जरूरी होता है।

जातक स्वभाव से बहुत उग्र व चंचल होते हैं। इनमें हमेशा सबसे आगे निकल जाने की इच्छा होती है। प्रकृति ने इन्हें बहुत हिम्मत वाला, साहसी, बहादुर, स्मार्ट और एक्टिव बनाया है। स्वभाव से कठोर होना अपनी बात पर अडे रहना और बात का पक्कापन होना भी देखा जाता है।

लोग अपने रोजगार के क्षेत्र में बहुत ही जल्दी सफलता प्राप्त कर लेते हैं। इन्हें धन की कमी भी नहीं रहती है। इनका कैरियर नेता, पुलिस, सेना, नौकरशाह, खिलाड़ी के रूप में अधिक सफल रहता है।

अधिक क्रोध के कारण आसपास के लोगों से इनकी ज्यादा नहीं बनती। वैवाहिक जीवन काफी सुखमय होता है अक्सर इन्हें काफी सुंदर जीवनसाथी मिलता है। इनके दांपत्य जीवन में समय-समय पर छोटे मोटे झगड़े होते रहते हैं लेकिन ज्यादा देर तक नाराज नहीं रहते जल्द ही मान भी जाते हैं। इनको ब्लड प्रेशर, शुगर, एनीमिया, माइग्रेन, मांसपेशियों से संबंधित परेशानी रहती है।

इस वार को जन्मी स्त्रियों का मुख लाल, गोल चेहरा, तथा माथे पर सदा तनाव की रेखायें बनी रहती है। ये पुरूषों की तरह बोलने वाली, साहसी व प्रत्येक क्षेत्र में पुरूषों के साथ-साथ चलने वाली होती है। वैवाहिक जीवन में इनका अपने पति पर विशेष प्रभाव रहता है। ये अपनी जुझारू प्रकृति के कारण हर कार्य में सफलता प्राप्त कर लेती है।

मंगलवार को जन्मे लोग बहुत जिददी होते है और इन्हें क्रोध भी बहुत जल्दी आ जाता है इसलिए किसी भी काम को करने में जल्दबाजी बिलकुल न करे। अगर आपने अपने क्रोध और जिदद पर काबू पा लिया तो सफलता आपके कदम चूमेगी।

व्रत और मन्त्र- आप मंगलवार का व्रत रखें तथा हनुमान जी की आराधना करें। प्रातःकाल उठकर आप- हूम हरि हं हं हरये नमः हुम हरि। इस मन्त्र की एक माला प्रतिदिन जाप करें।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है