×

पैसे ना चुकाने पर PAK विमान को क्वालालंपुर में किया गया जब्त, अब PIA ने चुकाए 70 लाख US Dollar

पैसे ना चुकाने पर PAK विमान को क्वालालंपुर में किया गया जब्त, अब PIA ने चुकाए 70 लाख US Dollar

- Advertisement -

पाकिस्तान (Pakistan) की कंगाली का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि पैसे ना चुकाने पर उसका विमान भी जब्त (Aeroplane Seized) कर लिया गया। पट्टे की रकम का पैसा ना चुकाने पर मलेशिया के क्वालालंपुर हवाई अड्डे (Kuala Lumpur Airport) में पाकिस्तान का विमान जब्त किया गया है। अब पाकिस्तान ने आयरिश जेट कंपनी (Irish Jet Company) को करीब 70 लाख अमेरिकी डॉलर चुकाए हैं। इस बात की जानकारी पीआईए (PIA) यानी पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस ने लंदन उच्च न्यायालय (London High Court) में दी है।


यह भी पढ़ें: असम में अमित शाह की रैली, बोले- सेमीफाइनल जीता है, अब फाइनल जीतना बाकी

पाकिस्तान की ओर से कोर्ट में कहा गया है कि उसने आयरिश जेट कंपनी को 70 लाख अमेरिकी डॉलर का भुगतान किया है। दरअसल पीआए को एयरकैप को विमानों के पट्टे की रकम अदा करनी थी, लेकिन पीआईए की तरफ से ऐसा नहीं किया गया। विवाद बढ़ा और मामला कोर्ट चला गया। इसके बाद न्यायालय के आदेशों के बाद क्वालालंपुर हवाई अड्डे पर पीआईए के बोइंग-777 विमान को जब्त कर लिया गया।

बताया जा रहा है कि पीआईए जुलाई से रकम का भुगतान नहीं किया था। पीआईए को हर माह पांच लाख 80 हजार अमेरिकी डॉलर कंपनी को चुकाने हैं। पैसे नहीं चुकाए गए तो कंपनी ने लंदन न्यायालय में केस दायर कर दिया। पीआईए ने मांग की थी कोरोना संकट के कारण रकम को कम किया जाए। इस बीच कंपनी के अधिकारियों को पता चला कि पीआईए के विमान क्वालालंपुर में लैंड करने वाला है। इससे पहले ही कंपनी ने न्यायालय में विमान को जब्त करने की याचिका लगा ऑर्डर निकाल लिए और विमान जब्त हो गया।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें ….

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है