×

मां के दरबार में कैसे श्रद्धालुओं को लूट रहे हैं जेबकतरे, देखें Video

मां के दरबार में कैसे श्रद्धालुओं को लूट रहे हैं जेबकतरे, देखें Video

- Advertisement -

बिलासपुर। विश्वविख्यात शक्तिपीठ नैना देवी में इन दिनों असामाजिक तत्वों और जेबकतरों का बोलबाला है। मां के दरबार में इन पर नकेल पाने में मंदिर परिसर में तैनात एक्स सर्विसमैन और सुरक्षा कर्मी नाकाम साबित हो रहे हैं। शनिवार-रविवार के दरम्यान श्रद्धालुओं की जेबें कटती रहीं।
सारी घटना मंदिर में लगे सीसीटीवी कैमरे में भी कैद हुईं, लेकिन मंदिर में तैनात लगभग 30 एक्स सर्विसमैन फौजी इन जेबकतरों पर अंकुश लगाने में नाकाम साबित हुए। पिछले दो सप्ताह से मंदिर के आसपास जेबकतरों का एक गिरोह सक्रिय है, जिसने शनिवार शाम से ही श्रद्धालुओं की जेबें  काटना शुरु कीं और रविवार तक श्रद्धालुओं के मोबाइल फोन और  नकदी पर हाथ साफ करते रहे। यहां तक कि सीसीटीवी कैमरे के माध्यम से जेबकतरों का फोटो भी प्रकाशित किया गया, लेकिन जेबकतरों को पकड़ने में मंदिर की सुरक्षा पूरी तरह से नाकाम साबित रही। 

गर्मी के सीजन का उठा रहे हैं फायदा

नैना देवी धाम में गर्मियों का सीजन  शुरू हो चुका  है और अगले 6 महीने तक श्रद्धालुओं की काफी भरमार यहां रहती है। ऐसे में मंदिर के अंदर में युवा होमगार्ड के जवान तैनात करने की मांग उठी हैं। स्थानीय निवासी दीपक शर्मा, विशाल शर्मा, गोल्डी, उमेश गौतम और राजेश शर्मा का कहना है कि मंदिर में युवा होमगार्ड के जवान और महिलाओं की तैनाती होनी चाहिए, ताकि भीड़ पर नियंत्रण के साथ जेबकतरों और आसामाजिक तत्वों पर भी नकेल कसे। मंदिर में तैनात कई सुरक्षा कर्मियों की उम्र 48 से 55 साल के बीच है, जिनकी ड्यूटी बदली जा सकती है। हर तीन महीने के बाद एक्ससर्विस मेन फौजियों को भी बदला जाना चाहिए, ताकि मंदिर के अंदर कानून व्यवस्था बनी रहे।


- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है