×

जब सुअर को फंदे में फंसा देख उड़ गए मां-बेटी के होश

जब सुअर को फंदे में फंसा देख उड़ गए मां-बेटी के होश

- Advertisement -

pig Trapped noose : सरकाघाट। स्थानीय फॉरेस्ट रेंज के तहत गोपालपुर पंचायत में जंगली सुअरों को फंदा लगाकर मारने बारे पुलिस में वन्य प्राणी एक्ट की धारा 54 के तहत मामला दर्ज हुआ है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार प्रेम चंद राव पुत्र घेबर राम निवासी गांव एवं डाकघर  गोपालपुर ने वन विभाग के अधिकारी राजीव शर्मा के पास शिकायत दर्ज करवाई है कि प्रातः जब उसकी पत्नी और बेटी अपनी घासणी में से पशुओं के लिए चारा लाने गईं तो देखा कि किसी अनजान आदमी ने जंगली सुअर को फंदा लगाकर अपने जाल में फंसा दिया है और भूखा-प्यासा सुअर खुंखार होकर गर्जना कर रहा था और उसके शरीर पर तड़पने से जख्म पड़ गए थे। डर के मारे दोनों मां और बेटी पास के एक पेड़ पर चढ़ गईं और सुअर के डर से
चिल्लाने लगीं, उनके चिल्लाने कि आवाज सुन कर आस-पास के लोग इकट्ठा हो गए और दोनों को सुरक्षा पूर्वक पेड़ से उतारा।


डर के मारे पेड़ पर चढ़ी, चिल्लाने की आवाज सुन इकट्ठा हुए लोग

यह देख कर प्रेम चंद राव ने वन विभाग के रेंज ऑफिसर राजीव शर्मा को सकरी घटना से अवगत करवाया। वन विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों ने तत्काल उस स्थान पर पहुंच कर सुअर को बड़ी मशक्त के बाद जाल से छुड़वाकर घने जंगल में छोड़ दिया और वन अधिकारी ने प्रेम चंद राव की शिकायत पर पुलिस में वन्य प्राणी एक्ट की धारा 54 के तहत मामला दर्ज करवा दिया।

डीएसपी मदन धीमान ने मामला दर्ज होने की पुष्टि करते हुए बताया कि पुलिस बल और वन विभाग के अधिकारी संयुक्त रूप से आरोपियों को ढूंढने में लगे हैं। शीघ्र ही गिरफ्त में होंगे।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है