Covid-19 Update

2,00,410
मामले (हिमाचल)
1,94,249
मरीज ठीक हुए
3,426
मौत
29,933,497
मामले (भारत)
179,127,503
मामले (दुनिया)
×

कल Delhi में PC कर चुप्पी तोड़ेंगे पायलट; संजय दत्त की बहन समेत कई नेता समर्थन में उतरे

कल Delhi में PC कर चुप्पी तोड़ेंगे पायलट; संजय दत्त की बहन समेत कई नेता समर्थन में उतरे

- Advertisement -

नई दिल्ली। राजस्थान (Rajasthan) में जारी सियासी उठापटक के दौर के बीच खबर सामने आई है कि राजस्थान के डिप्टी सीएम पद और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद से हटाए गए सचिन पायलट (Sachin Pilot) कल सुबह दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेंस (PC) करेंगे। बतौर रिपोर्ट्स, ‘राजस्थान के पूरे घटनाक्रम पर उन्होंने सीधे तौर पर अभी तक कोई टिप्पणी नहीं की है। लेकिन बुधवार को दिल्ली में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में वह अपनी बात रख सकते हैं। वहीं पायलट को पार्टी प्रमुख और तमाम पदों से हटाए जाने के बाद कई नेता पायलट के समर्थन में उतार गए हैं। राजस्थान के राजनीतिक घटनाक्रम को लेकर जितिन प्रसाद से लेकर संजय दत्त की बहन और कांग्रेस (Congress) नेता प्रिया दत्त तक उनका समर्थन कर चुके हैं।

कांग्रेस के 59 पदाधिकारियों ने पायलट के समर्थन में दिया इस्तीफा

इन नेताओं द्वारा समर्थन किए जाने के बाद पायलट ने सभी का धन्यवाद जताया है। पायलट ने बारे में ट्वीट कर लिखा कि आज मेरे समर्थन में जो भी सामने आए हैं, उन सभी को मेरा हार्दिक धन्यवाद और आभार। राम राम सा! इससे पहले संजय दत्त की बहन प्रिय दत्त ने इस मसले पर ट्वीट कर लिखा कि एक और दोस्त ने पार्टी छोड़ दी। साचिन और ज्योतिरादित्य सहकर्मी और अच्छे दोस्त थे। दुर्भाग्य से हमारी पार्टी ने 2 दिग्गज युवा नेताओं को खो दिया है। मैं नहीं मानती कि महत्वाकांक्षी होना गलत नहीं है। उन्होंने सबसे कठिन समय में कड़ी मेहनत की है। वहीं पायलट को इन सभी पदों से हटाए जाने के विरोध में पाली ज़िले के कांग्रेस अध्यक्ष चुन्नीलाल चाड़वास ने अपना इस्तीफा दे दिया है। इसके अलावा पायलट के क्षेत्र टोंक से ज़िला अध्यक्ष लक्ष्मण चौधरी गाता समेत कांग्रेस के 59 पदाधिकारियों ने भी पायलट के खिलाफ हुई कार्रवाई को लेकर अपने इस्तीफे दिए हैं।

यह भी पढ़ें: Rajasthan: पायलट की छुट्टी कर कांग्रेस ने गिना दिए सारे एहसान, गोविंद सिंह डोटासारा बने नए अध्यक्ष

सियासी हलचल के बीच अबतक मीडिया के सामने नहीं आए हैं पायलट

पिछले 5 दिनों से राजस्थान में चल रहे सियासी संकट के बीच इस अप्रत्याशित घटना के बाद भी पायलट मीडिया के सामने नहीं आए। शाम पांच बजे उनकी प्रेस कॉन्फ्रेंस होनी थी लेकिन ऐन वक्त पर उसे भी टाल दिया गया। वहीं एक दिन पहले तक पायलट की ओर से बीजेपी में शामिल होने की तमाम अटकलों को खारिज करते हुए कहा गया था कि वो भारतीय जनता पार्टी (BJP) ज्वॉइन नहीं करेंगे। वहीं अब राजस्थान के पूरे राजनीतिक घटनाक्रम के बाद पहली बार होगा, जब सचिन पायलट बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में अपनी बात रखेंगे। इस बीच कहा जा रहा है कि सचिन पायलट अपनी बात नेतृत्व तक पहुंचाने की कोशिश में हैं। कांग्रेस ने जो फैसला लिया है, उस पर भी वो अपने विधायकों के साथ चर्चा कर रहे हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है