×

शिमला में यहां मिलेंगे पटाखे, प्रशासन ने चिन्हित किए स्थान

शिमला में यहां मिलेंगे पटाखे, प्रशासन ने चिन्हित किए स्थान

- Advertisement -

शिमला। दिवाली के दौरान लोगों तथा संपत्ति की सुरक्षा के दृष्टिगत जिला प्रशासन द्वारा नगर निगम क्षेत्र में पटाखों की बिक्री के लिए स्थान चिन्हित किए हैं। इन स्थानों के अलावा अन्य किसी स्थान पर पटाखों की बिक्री, पटाखे रखने व उनके परिवहन पर प्रतिबंध लगाया गया है।


जिला दंडाधिकारी शिमला अमित कश्यप ने बताया कि आईस स्केटिंग रिंक शिमला, बालूगंज में गोपाल मंदिर के सामने के मैदान पर, पीडब्ल्यूडी पार्किंग संजौली के समीप छोटा शिमला की ओर 100 मीटर खुले स्थान पर, खलीनी बाईपास में त्रिलोक चंद की दुकान के नजदीक खुले स्थान पर, न्यू शिमला बस स्टैंड, सब्जी मंडी ढली, समरहिल मैदान समीप रेलवे स्टेशन, पंचायत मैदान भट्टाकुफर, रानी मैदान कसुम्पटी, पंथाघाटी, विकास नगर समीप पुलिस चौकी सड़क की ओर तथा शिव शक्ति मंदिर टुटू का खुला मैदान पटाखों की बिक्री के लिए चिन्हित व निर्धारित किए गए हैं।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें… 

उन्होंने बताया कि लोगों को किसी प्रकार की असुविधा न हो, इसके लिए पटाखे केवल रात्रि 10 बजे तक ही चलाए जाएं। उन्होंने बताया कि अग्निशमन विभाग द्वारा आईस स्केटिंग रिंक, बालूगंज व संजौली चौक पर अग्निशमन वाहन व दल आगजनी की घटना से निपटने के लिए उपलब्ध रहेंगे। इसके अतिरिक्त अन्य स्थानों पर भी अग्निशमन व पुलिस विभाग के अधिकारी तैनात रहेंगे।

मंडलीय अग्निशमन अधिकारी डीसी शर्मा ने बताया कि आगजनी की घटना की सूचना के लिए अग्निशमन नियंत्रण कक्ष पर टॉल फ्री नंबर 101, अग्निशमन केंद्र छोटा शिमला 0177-2623269, अग्निशमन केंद्र बालूगंज 0177-2830664 अथवा अग्निशमन केंद्र द मॉल 0177-2658976 पर संपर्क कर सूचित करें।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है