×

PM मोदी बोले- Corona के खिलाफ लंबी चलेगी लड़ाई, ना थकना है-ना हारना है, बस जीतना है

PM मोदी बोले- Corona के खिलाफ लंबी चलेगी लड़ाई, ना थकना है-ना हारना है, बस जीतना है

- Advertisement -

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (BJP) के स्थापना दिवस के मौके पर पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए पीएम मोदी (Narendra Modi) ने कहा कि कोरोना वायरस (Coronavirus) के खिलाफ यह लड़ाई लंबी चलनेवाली है, देश के 130 करोड़ लोग इस जंग में जीतने की इच्छाशक्ति के साथ एकजुट हैं। उन्होंने कहा कि आज पूरी मानव जाति पर संकट है, चुनौतियों से भरा ये वातावरण देश की सेवा के लिए हमारे संस्कार, समर्पण और प्रतिबद्धता को लेकर अधिक सशक्त होने का मार्ग तय करता है। इस दौरान पीएम मोदी ने बीजेपी के कार्यकर्ताओं से 5 संकल्प लेने को भी कहा जिससे कोरोना को हराने में मदद मिले।


यह भी पढ़ें: कोरोना के खौफ के बीच ऐसी शरारत, OLX पर डाल दिया Statue of Unity को बेचने का विज्ञापन

बीजेपी कार्यकर्ताओं से किए 5 आग्रह

1- गरीबों को जितना हो सके राशन देना है।
2- अपने साथ-साथ 5 अन्य लोगों के लिए फेस कवर बनाएं और उन्हें दें।
3- देश की सेवा में लगे लोगों का धन्यवाद करना है। इसमें डॉक्टर-नर्स, सफाई कर्मा, पुलिसवाले, बैंक-पोस्ट ऑफिस कर्मी, अन्य सरकारी मुलाजिम शामिल।
4- आरोग्य सेतु ऐप ज्यादा से ज्यादा लोगों के फोन में डाउनलोड करवाना है। हर एक कार्यकर्ता को कम से कम 40 के फोन में यह डाउनलोड करने को कहा।
5- मोदी ने कहा कि युद्ध के समय लोग देश की मदद को दान देते आए हैं। इसे भी मानवता के खिलाफ जंग समझकर जितना बन पड़े पीएम केयर पंड में दान दिया जाए।

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई लंबी है, इसलिए ना थकना है और ना ही हारना है सिर्फ जीतना है। उन्होंने कहा कि देश को लंबी लड़ाई के लिए तैयार होना होगा। संकल्प एक है कोरोना के खिलाफ विजय, लड़ाई में जीत। उन्होंने आगे कहा कि भारत ने कई फैसले लिए और उन फैसलों को जमीन पर उतारा गया। कोरोना वायरस बीमारी का असर हर किसी पर होता है, इसके बारे में किसी को कुछ नहीं पता था। हमारी सरकार ने एयरपोर्ट पर स्क्रीनिंग, कई देशों से आने वाले लोगों पर रोक लगाना हो, मेडिकल की सुविधाओं को मजबूत करना हो भारत सरकार ने कई फैसले लिए।

मोदी ने कहा कि इसमें केंद्र सभी सरकारों को साथ लेकर आगे चल रही है। मोदी ने कहा, ‘भारत ने जितनी तेजी से काम किया आज उसकी प्रशंसा भारत के साथ वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गेनाइजेशन ने भी की है। तमाम देश एकजुट होकर कोरोना से लड़े इसके लिए सार्क बैठक, जी20 सम्मेलन किया गया। भारत ने इन सारे आयोजनों में भारत की भूमिका अहम रही।’

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है