Covid-19 Update

1,99,467
मामले (हिमाचल)
1,92,819
मरीज ठीक हुए
3,404
मौत
29,685,946
मामले (भारत)
177,559,790
मामले (दुनिया)
×

राहुल बनाम मोदी: पहली बार बीजेपी-कांग्रेस की प्रेस कॉन्फ्रेंस एक साथ, यहां देखें LIVE

राहुल बनाम मोदी: पहली बार बीजेपी-कांग्रेस की प्रेस कॉन्फ्रेंस एक साथ, यहां देखें LIVE

- Advertisement -

नई दिल्ली। पीएम नरेंद्र मोदी अपने 5 साल के कार्यकाल की पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस करने दिल्ली स्थित बीजेपी मुख्यालय पहुंच चुके हैं। वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी प्रेस को संबोधित कर रहे हैं।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में आकर अच्छा लगा- मोदी

इस दौरान पीएम ने कहा कि देश में एक बार फिर से पूर्ण बहुमत के साथ बीजेपी की सरकार बनेगी। लंबे समय बाद देश में कोई पार्टी लगातार दूसरी बार चुनाव जीतकर आ रही है। ये चुनाव सकारात्मक और शानदार रहा है। पीएम ने कहा कि वह इस बार प्रचार नहीं कर रहे थे बल्कि लोगों का धन्यवाद कर रहे थे। भारत दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र है और हमें दुनिया को प्रभावित करना चाहिए। मोदी ने कहा कि पहले उनका यही काम रहता था। प्रेस कॉन्फ्रेंस में आकर उन्हें अच्छा लगा।

सरकार सक्षम हो तो आईपीएल, रमज़ान, चुनाव साथ होते हैं- पीएम

पीएम ने 2014 लोकसभा चुनाव का जिक्र करते हुए पीएम ने कहा कि 16 मई को नतीजे आए थे, 17 मई को मोदी के आते ही भ्रष्टाचारियों को इसकी कीमत चुकानी पड़ी। 17 मई को ही ईमानदार सरकार की शुरुआत हो गई थी। सत्ता मार्किट में तब कांग्रेस का रेट 18 रहा था और बीजेपी का 75 था। इन सभी को नुकसान हुआ। जुआरियों को पहला झटका लगा। सट्टा लगाने वाले तब सब डूब गये थे, यानी ईमानदारी की शुरुआत 17 मई को हो गई थी। यह चुनाव बेहद शानदार और सकारात्मक रहा, चुनाव के दौरान आईपीएल, बोर्ड परिक्षाएं, रमजान, नवरात्र सब एक साथ चलती रही, सरकार जब सक्षम हो तो सब मुमकिन है।

बंगाल में बीजेपी के 80 कार्यकर्ता मारे गए

पीएम ने कहा कि नई सरकार बनना जनता ने तय कर लिया है। हमने संकल्प पत्र में देश को आगे ले जाने के लिए कई बातें कही हैं। जितना जल्दी होगा, उतना जल्दी नई सरकार अपना कार्यभार लेगी। एक के बाद एक करके निर्णय हम लेंगे। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने बंगाल के तनाव के बारे में चर्चा करते हुए कहा कि बंगाल में बीजेपी के 80 कार्यकर्ता मारे गए हैं। हम तो पूरे देश में चुनाव लड़ रहे हैं, कहीं और हिंसा क्यों नहीं होती है। हमारे कारण हिंसा होती तो देश के हर हिस्से में होती। मीडिया को ममता जी से पूछना चाहिए कि वहीं ऐसा क्यों होता है।

अनुशासन कमेटी करेगी साध्वी प्रज्ञा पर फैसला – शाह

साध्वी प्रज्ञा के मसले पर चर्चा करते हुए बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि साध्वी प्रज्ञा पर फैसला अनुशासनात्मक कमेटी करेगी। साध्वी प्रज्ञा को टिकट देना फर्जी भगवा आतंकवाद के खिलाफ हमारा सत्याग्रह है। शाह ने कहा कि 10 दिन में अनुशासनात्मक कमेटी फैसला करेगी। उन्होंने कहा कि देश के सम्मान को बढ़ाने का काम हमारी सरकार ने किया है। पूरी दुनिया में भारत को एक शक्ति के रूप में स्थापित करने का काम मोदी सरकार ने किया है।

राहुल गांधी माफी मांगें- अमित शाह

शाह ने कहा कि दुनिया भर में हिन्दूइज्म को बदनाम करने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को माफी मांगनी चाहिए। ये चुनाव आजादी के बाद के चुनाव में भाजपा की दृष्टि से सबसे ज्यादा मेहनत करने वाला, सबसे विस्तृत चुनाव अभियान रहा है। इस चुनाव में हमारा अनुभव के अनुसार जनता हमसे आगे आगे रही है। मोदी सरकार फिर से बनाने के लिए जनता का उत्साह बीजेपी से आगे रहा है।

राहुल गांधी की प्रेस कॉन्फ्रेंस 

वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने चुनाव अभियान के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं का शुक्रिया अदा करते हुए कहा कि पीएम मोदी ने राफेल मुद्दे पर बहस की मेरी चुनौती क्यों नहीं स्वीकार की। अमित शाह और पीएम मोदी की सोच महात्मा गांधी की सोच नहीं है। इन चुनावों में चुनाव आयोग की भूमिका पूर्वाग्रह से ग्रसित रही है और उसने पीएम मोदी के कार्यक्रमों को ध्यान में रखकर आदेश जारी किए हैं।

बंद कमरे में मोदी की प्रेस कॉन्फ्रेंस, 23 मई को जनता करेगी फैसला

पीएम की प्रेस कॉन्फ्रेंस पर राहुल गांधी ने तंज़ कसते हुए कहा वेरी गुड, पीएम का पहला प्रेस कॉन्फ्रेंस चुनाव परिणाम से चार पांच दिन पहले होता है। यह अजीब है कि प्रधानमंत्री अमित शाह के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे हैं। सुना है दरवाजा बंद कर दिया गया है और कुछ पत्रकारों को घुसने नहीं दिया जा रहा है। बंद कमरे में प्रेस कॉन्फ्रेंस हो रही है।

राहुल ने कहा कि मैं उत्तर प्रदेश में कांग्रेस की विचारधारा को आगे बढ़ा रहा हूं। विचाराधारा के स्तर पर मायावती, मुलायम सिंह, ममता और चंद्रबाबू नायडू जैसे नेता बीजेपी को कभी सपोर्ट नहीं कर सकते हैं। हमने बंगाल और यूपी में गठबंधन नहीं किया, लेकिन हम विचारधारा के स्तर पर जुड़े हुए हैं। मुझे बताने में यह गर्व हो रहा है कि हम मोदी जैसे लोगों से लड़ रहे हैं। हम RSS जैसे संगठन से लड़ रहे हैं। हमें करोड़ों भारतीय लोगों के साथ खड़ा होने का गर्व है। मैं मीडिया के लोगों से सीखता हूं।

पीएम मोदी से सवाल क्यों नहीं किया जाता

उन्होंने कहा कि हमने पीएम मोदी के झूठ को उजागर किया है। हमने बताया कि वह 15 लाख रुपये नहीं दे सकते हैं। 23 तारीख को पता लग जाएगा कि जनता क्या चाहती है। वैसे पीएम मोदी से सवाल क्यों नहीं किया जाता है। पीएम को जो कुछ मेरे परिवार के बारे में बोलना चाहते हैं उनकी मर्जी, लेकिन मैं उनके माता-पिता के बारे में कुछ नहीं कहने वाला हूं। राहुल ने कहा कि मैं उनसे सवाल करना चाहता हूं। मैं उन्हें कहना चाहता हूं कि वह मेरे सवालों का जवाब दें।

चुनाव का शेड्यूल नरेंद्र मोदी जी की कैंपेनिंग के लिए बनाया गया है

राहुल ने कहा कि चुनाव आयोग ने बायस्ड तरीके से काम किया है। नरेंद्र मोदी जो कुछ चाहते हैं बोल देते हैं और उसी बात के लिए किसी और को टोका जाता है, पक्षपात तो जरूर दिख रहा है। मुझे लगाता है कि यह पूरा चुनाव का शेड्यूल नरेंद्र मोदी जी की कैंपेनिंग के लिए बनाया गया है। हमारा काम है कि जनता के मुद्दों को उठाऊं। उनके पास अनलिमिटेड पैसा, टीवी चैनल सब हैं और हमारे पास केवल सच्चाई है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है