Covid-19 Update

2,06,027
मामले (हिमाचल)
2,01,270
मरीज ठीक हुए
3,505
मौत
31,653,380
मामले (भारत)
198,295,012
मामले (दुनिया)
×

मोदी बोले – नामपंथी, वामपंथी और दमनपंथी के बाद हम लाए विकासपंथी

मोदी बोले – नामपंथी, वामपंथी और दमनपंथी के बाद हम लाए विकासपंथी

- Advertisement -

भदोही। पीएम नरेंद्र मोदी ने यूपी के भदोही (bhadohi) में सपा-बसपा गठबंधन और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। पीएम ने कहा कि हमारे देश में आजादी के बाद चार अलग तरह की सरकार, राजनीति और कल्चर देखने को मिले। पहला है नामपंथी, दूसरा वामपंथी, तीसरा दाम और दमनपंथी और चौथा हम लेकर आए हैं विकासपंथी। नामपंथी यानी जो अपने वंश के नेता का नाम जपते रहते हैं। वामपंथी जो विदेश की विचारधारा को भारत पर थोपते हैं। दाम और दमनपंथी वह जो धन और बाहुबल के नाम पर देश पर कब्जा करने की सोच रखते हैं और विकासपंथी वह जिसके लिए 130 करोड़ लोगों का कल्याण प्राथमिकता (Priority) होती है।

यह भी पढ़ें :-  ममता की रैली में लगे ‘जय श्री राम’ के नारे, बोलीं- ‘अंजाम भुगतना पड़ेगा’

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पर हमला बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस के नामदार ने अपने दोस्त को रक्षा सौदे दिलाए, लेकिन इनको नहीं याद रहा कि किसी गरीब का घर बनवा दें या उसके घर बिजली पहुंचा दें। लेकिन यही लोग अपने बिजनस पार्टनर के लिए लंदन से दिल्ली तक दौड़ते रहे। इन्हीं लोगों को अमेठी और रायबरेली के लोगों ने अपने क्षेत्र से हटाने का संकल्प लिया है। वहीं एसपी-बीएसपी पर कटाक्ष करते हुए पीएम ने कहा कि जब इन्हें सत्ता मिलती है तो यह लोग शहरों के नाम पर बिजली सप्लाई में मतभेद करते हैं लेकिन हम 24 घंटे सभी को बिजली वितरित करने के लिए काम करते हैं।

मुस्लिम बहनों को देना चाहते हैं सारे अधिकार

मोदी ने कहा कि सऊदी अरब के जेल में हमारे देश के 850 लोग बंद थे। सऊदी के राजकुमार (Prince of Saudi) जब भारत आए तो यहां के लोगों से प्रभावित हो कर भारत के कैदियों को रमजान के महीने के पहले ही छोड़ दिया। मैं भदोही और पूरे देश की मुस्लिम बहनों को कहना चाहता हूं कि कई सारे देशों में तीन तलाक पर कानून नहीं बने हैं। हम अपनी मुस्लिम बहनों को वो सारे अधिकार देना चाहते हैं, जो अधिकार उन्हें मुस्लिम देशों में हैं।

सपा-बसपा और कांग्रेस ने सिर्फ परिवार का विकास किया

सपा-बसपा और कांग्रेस ने हमेशा लोगों को आपस में जात-पात और पंथ के नाम पर भिड़ाकर सिर्फ अपना और अपने परिवार (family) का विकास किया है। इन पार्टियों के बड़े नेताओं की कुछ दशक पहले तक क्या हालत थी और आज वो कैसी आलिशान जिंदगी जी रहे हैं ये भी देखते रहिए। हमारी हमेशा से सोच रही है कि देशा में कारोबारियों को आसानी से पैसा मिले। सस्ती दर पर कर्ज मिले, मार्केट मिले, अच्छी तकनीक मिले और ये सरकारी दखल बंद हो इसी सोच के साथ देश में कानूनों का जाल खत्म किया है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है