Covid-19 Update

2,04,887
मामले (हिमाचल)
2,00,481
मरीज ठीक हुए
3,495
मौत
31,329,005
मामले (भारत)
193,701,849
मामले (दुनिया)
×

बोल गए Modi : यूपी-उत्तराखंड की हवा Himachal में आ रही

बोल गए Modi : यूपी-उत्तराखंड की हवा Himachal में आ रही

- Advertisement -

नाम लिए बगैर सीएम पर कसा तंज

modi attacks cm: शिमला। पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड की हवा हिमाचल में आ रही है। रिज पर उमड़ी भीड़ से गदगद मोदी ने कहा अब तो दिल्ली की ताजी हवा भी हिमाचल में आएगी। मोदी आज रिज पर पार्टी की परिर्वतन रैली को संबोधित कर रहे थे। शब्दों के जाल बुनने में माहिर मोदी ने नाम लिए बगैर सीएम पर तंज कसा। उन्होंने सवाल उठाया कि क्यों किसी सीएम का इतना वक्त वकीलों के साथ लग रहा है। इसके साथ ही मोदी ने कहा कि नोटबंदी ने बेइमानों पर कड़ा प्रहार किया है।

उन्होंने कहा कि ईमानदारी से काम करने वालों के लिए ये युग स्वर्णिम है। सरकार ने युवाओं के लिए रोजगार, किसानों के लिए सिंचाई, बुजुर्गों के लिए दवाई देने का संकल्प लिया है। पहले सटेंट की कीमत हजारों लाखों में थी उससे होने वाली लूट हमने बंद कर और मैंने 22 हजार कीमत कर लूट बंद कर दी। जेनेरिक दवाई की व्यवस्‍था भी हमने की।


modi attacks cm: पीएम ने गिनाई केंद्रीय योजनाएं

मोदी ने अपने संबोधन में केंद्रीय योजनाओं का जिक्र करते हुए कहा कि हिमाचल के लोग इन योजनाओं का लाभ उठा कर अपनी आर्थिकी को मजबूत करने के साथ रोजगार के अवसर प्राप्त कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि सरकार ने लोगों को सस्ती दवाएं उपलब्ध करवाई हैं। इसी कारण 700 से अधिक दवाएं सस्ती हुई हैं। जन औषधि केंद्रों में आज सस्ती दवाएं उपलब्ध हैं। किसानों के लिए प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना शुरू की गई है। हिमाचल के किसान इस योजना का लाभ उठा करते हैं।

इसके साथ ही कोल्ड ड्रिंक बनाने वाली कंपनियों को अब अपने कोल्ड ड्रिंक में पांच फीसदी फलों का रस डालना होगा। इस संबंध में कंपनियों से बात चल रही है। इससे हिमाचल के फलोत्पादकों को लाभ होगा। महिलाओं के लिए उज्जवला योजना है। गैस कनेक्शन के लिए कहीं मिन्नतें नहीं करनी पड़ेंगी। पहले महिलाएं व बच्चे धुएं से बेहाल रहते थे। उन्होंने कहा कि नोटबंदी के बाद डिजिटल लेनदेन बढ़ा है।

पीएम ने हिमाचल के लोगों का आह्वान किया कि वे भीम एप का प्रयोग करें। हर दुकान होटल पर भीम से लेनदेन हो। कम पूंजी निवेश से टूरिज्म से आय संभव है। पीएम ने कहा कि पिछली सरकार ने रैंक वन पेंशन को मजाक बना दिया था, लेकिन उनकी सरकार ने इस वर्ग को लाभ पहुंचाया है। अंत में पीएम ने कहा कि केंद्र सरकार हिमाचल के साथ खड़ी है। इसलिए इसका जरूर फायदा उठाएं।

नहीं भूले शिमला का काफी हाउस

पीएम नरेंद्र मोदी ने पत्रकारों व कॉफी हाउस की काफी को याद किया। अपने संबोधन में पीएम ने कहा कि माल रोड से निकलना कॉफी हाउस में बैठना और पत्रकारों से हिमाचल की राजनीति के बारे में बातचीत करना आज भी याद है।

राजनीति की चिकचिक : लेफ्ट में Nadda, राइट में Dhumal

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है