Covid-19 Update

2,00,410
मामले (हिमाचल)
1,94,249
मरीज ठीक हुए
3,426
मौत
29,933,497
मामले (भारत)
179,127,503
मामले (दुनिया)
×

SAARC देशों से बोले PM मोदी- ‘घबराने नहीं सावधान रहने की जरूरत

SAARC देशों से बोले PM मोदी- ‘घबराने नहीं सावधान रहने की जरूरत

- Advertisement -

नई दिल्ली। चीन (China)के वुहान प्रांत से कोरोना वायरस (Coronavirus) दुनिया के कई देशों को अपनी चपेट में ले चुका है। ऐसे में इस वायरस से निपटने के विचार ढूंढने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी ने रविवार को सभी सार्क सदस्य देशों के साथ एक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग (Video Conferencing) में हिस्सा लिया। इस दौरान उन्होंने सभी से कोरोना वायरस (Coronavirus)को लेकर सावधानी बरतने की अपील की। पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना से घबराने नहीं बल्कि सावधानी बरतने की जरूरत है।

यह भी पढ़ें: भारत में Coronavirus संक्रमित की संख्या हुई 107, 19 मामले और बढ़े

पीएम मोदी ने कहा- WHO ने इसे महामारी घोषित  किया, सार्क देशों को एकसाथ कदम उठाने की जरूरत है। भारत ने कोरोना की जांच के लिए 66 लैब बनाए। विदेशों में लैब बनाकर भी भारतीयों की जांच की जा रही है। उन्होंने कहा कि भारत ने जनवरी से ही स्क्रीनिंग शुरू कर दी थी, भारत में इसे लेकर जागरुकता अभियान चल रहा है। 1400 भारतीयों को अलग-अलग देशों से लाया गया ताकि कोरोना के खतरे को बढ़ने से रोका जा सके।


इस वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे ने कहा – ‘मैं अपने अनुभवों, विचारों, सर्वोत्तम प्रथाओं को साझा करने और चुनौतियों को समझने और उपायों पर चर्चा करने के लिए इस पहल को शुरू करने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी को धन्यवाद देना चाहता हूं।

अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने कहा- ‘हमें दूर होते हुए भी कोरोनोवायरस का मुकाबला करने के लिए एक सामान्य ढांचा तैयार करना चाहिए। सीमाओं के बंद होने से भोजन, दवाओं और बुनियादी वस्तुओं की उपलब्धता की महत्वपूर्ण समस्या हो जाएगी।

मालदीव के राष्ट्रपति इब्राहिम मोहम्मद सोलेह ने कहा- ‘भारत से सामान्य सहायता प्राप्त करने के लिए मालदीव भाग्यशाली रहा और मैं मोदी और भारत के लोगों की सरकार की सराहना करता हूं। उन्होंने कहा- ‘मैं भी कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे से निपटने के लिए क्षेत्रीय पहल करते हुए समय पर बातचीत करने के लिए पीएम मोदी को धन्यवाद देना चाहूंगा। कोई भी देश अपने आप में वायरस का मुकाबला करने में सफल नहीं हो सकता है।’

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी YouTube Channel…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है