Covid-19 Update

2,05,499
मामले (हिमाचल)
2,01,026
मरीज ठीक हुए
3,504
मौत
31,571,295
मामले (भारत)
197,365,402
मामले (दुनिया)
×

पीएम ने केरल की बाढ़ पर जताया दुख, सरकार की उपलब्धियां गिनाईं

पीएम ने केरल की बाढ़ पर जताया दुख, सरकार की उपलब्धियां गिनाईं

- Advertisement -

नई दिल्ली। पीएम नरेंद्र मोदी ने मन की बात के 47 वें संस्करण में आज देशवासियों को संबोधित किया। पीएम ने देशवासियों के रक्षाबंधन और जन्माष्टमी की बधाई दी।उन्होंने आने वाले शिक्षक दिवस की भी शुभकामनाएं दीं और कहा कि कोई गुरु अपने शिष्य को एक भी अक्षर का ज्ञान देता है तो पूरी पृथ्वी में ऐसी कोई वस्तु या धन नहीं, जिससे शिष्य अपने गुरु का वह ऋण उतार सके। इस दौरान पीएम ने सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए कहा कि सरकार ने दशकों पुरानी मांग को स्वीकार करते हुए न केवल ओबीसी आयोग बनाया बल्कि उसे संवैधानिक दर्जा भी दिया।
केरल बाढ़ का  जिक्र करते हुए पीएम ने कहा कि हमारे किसानों के लिए मानसून नई उम्मीदें लेकर आता है लेकिन कभी-कभी यह अतिवृष्टि और विनाशकारी बाढ़ भी लाता है। आपदाएं अपने पीछे जिस प्रकार की बर्बादी छोड़ जाती हैं, वह दुर्भाग्यपूर्ण है।
पीएम ने कहा कि एससी/एसटी एक्ट में संशोधन भी सरकार की उपलब्धि है। इससे गरीब दलितों का उत्पीड़न से बचाव होगा। 
जकार्ता में हो रहे एशियन गेम्स में देश की बेटियों द्वारा मेडल जीतने पर पीएम नरेंद्र मोदी ने खुशी जताई साथ ही उन्होंने लोगों के आग्रह किया कि वे ज़रूर खेलें और अपनी फिटनेस का ध्यान रखें।

संसद के मानसून सत्र के बारे में मोदी ने कहा कि यह सत्र  सामाजिक न्याय और युवाओं के कल्याण के सत्र के रूप में हमेशा याद किया जाएगा। बलात्कार के दोषियों को देश सहन करने के लिए तैयार नहीं है, इसलिए संसद ने आपराधिक कानून संशोधन विधेयक को पास कर कठोरतम सज़ा का प्रावधान किया है।

पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी के याद करते हुए मोदी ने कहा कि अटलजी के समृद्ध और विकसित भारत के सपने को पूरा करने का संकल्प दोहराते हुए मैं हम सबकी ओर से अटल जी को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं।15 सितंबर को  मनाए जाने वाले इंजीनियर डे पर मोदी ने कहा कि भारत रत्न डॉ. एम. विश्वेश्वरय्या द्वारा कावेरी नदी पर बनाए कृष्णराज सागर बांध से आज भी लाखों की संख्या में किसान और जन-सामान्य लाभान्वित हो रहे हैं।


- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है