Covid-19 Update

2,06,589
मामले (हिमाचल)
2,01,628
मरीज ठीक हुए
3,507
मौत
31,767,481
मामले (भारत)
199,936,878
मामले (दुनिया)
×

India-China मसले पर आगे बढ़ने से पहले PM मोदी ने बुलाई सर्वदलीय बैठक; रक्षामंत्री का बयान आया सामने

India-China मसले पर आगे बढ़ने से पहले PM मोदी ने बुलाई सर्वदलीय बैठक; रक्षामंत्री का बयान आया सामने

- Advertisement -

नई दिल्ली। लद्दाख की गलवान घाटी में चीनी सैनिकों के साथ हिंसक झड़प में हुई 20 जवानों की शहादत ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया है। अब केंद्र सरकार से विपक्ष द्वारा इस मामले में जवाबी कार्रवाई किए जाने को लेकर उठ रही मांगों के बीच पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने इस पूरे मसले पर विस्तृत चर्चा करने के लिए सर्वदलीय बैठक (All party meeting) बुलाई है। माना जा रहा है कि इस पूरे मामले में आगे कोई भी कदम बढ़ाने से पहले केंद्र सरकार विपक्षी दलों के साथ एक राय बनाना चाहती है। इसी के मद्देनजर पीएम नरेंद्र मोदी ने 19 जून को शाम 5 बजे सर्वदलीय बैठक बुलाई है।

यह भी पढ़ें: Big Breaking : चीन से हिंसक झड़प में हिमाचल का जवान शहीद, 21 वर्ष की उम्र में पाई शहादत

इस बैठक में अलग-अलग पार्टियों के अध्यक्ष शामिल होंगे। इस बैठक में भारत-चीन (India China) के बीच सीमा विवाद पर चर्चा की जाएगी। इस बारे में जानकारी देते हुए प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) की ओर से ट्वीट कर कहा गया कि भारत-चीन सीमा क्षेत्रों में स्थिति पर चर्चा करने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी ने 19 जून को शाम 5 बजे सर्वदलीय बैठक बुलाई है। विभिन्न राजनीतिक दलों के अध्यक्ष इस वर्चुअल बैठक में हिस्सा लेंगे।

यह भी पढ़ें: जवानों की शहादत पर बोले PM मोदी- हमें अपने जवानों पर गर्व, वे मारते-मारते मरे हैं; उकसाने पर जवाब दे

यहां जानें रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने क्या दी पहली प्रातक्रिया

वहीं अब इस पूरे मसले पर केन्द्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) का भी बयान सामने आया है। रक्षा मंत्री ने इस पूरे मामले पर अपनी पहली प्रतिक्रिया देते हुए ट्वीट किया कि गलवान घाटी में सैनिकों को खोना दर्दनाक है। हमारे सैनिकों ने अपना फर्ज निभाते हुए देश के लिए जान दे दी। देश उनके बलिदान को कभी नहीं भूलेगा। उन्होंने अपने इस ट्वीट में आगे लिखा कि शहीद जवानों के परिवारों के प्रति वह सांत्वना प्रकट करते हैं, देश उनके साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ा है। हमें अपने देश के जवानों पर गर्व है। शहीद जवानों की खबर के बाद से ही रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह लगातार बैठकें कर रहे हैं।

उन्होंने सबसे पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ बिपिन रावत समेत अन्य सेना के अफसरों से बात की। इसके अलावा पीएम नरेंद्र मोदी की अगुवाई में हुई सुरक्षा मामलों की बैठक में भी राजनाथ ने हिस्सा लिया। बुधवार सुबह रक्षा मंत्रालय में राजनाथ सिंह और सेना के वरिष्ठ अधिकारियों के बीच विस्तृत बैठक हुई। इस दौरान रक्षा मंत्री ने विदेश मंत्री एस जयशंकर से भी बात की। आपको बता दें कि 15-16 जून की रात लद्दाख के पास गलवान घाटी में भारत और चीन के सैनिकों के बीच हिंसक झड़प हुई थी। इसमें भारत के 20 जवान शहीद हो गए हैं, जिनमें एक कमांडिंग अफसर भी शामिल थे। वहीं इस पूरी झड़प के दौरान चीन के भी करीब 40 से अधिक सैनिक हताहत हुए हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है