Covid-19 Update

2,01,054
मामले (हिमाचल)
1,95,598
मरीज ठीक हुए
3,446
मौत
30,082,778
मामले (भारत)
180,423,381
मामले (दुनिया)
×

Corona के बढ़ते मामलों के बीच PM मोदी की अहम बैठक; अफसरों को इमरजेंसी प्लान तैयार करने को कहा

Corona के बढ़ते मामलों के बीच PM मोदी की अहम बैठक; अफसरों को इमरजेंसी प्लान तैयार करने को कहा

- Advertisement -

नई दिल्ली। देश में लगातार बढ़ रहे कोरोना वायरस (Coronavirus) के प्रकोप के बीच पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने कोरोना के हालात को लेकर मंत्रियों और अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। बैठक में महामारी के संदर्भ में राष्ट्रीय स्तर की स्थिति और तैयारी की समीक्षा की गई। इसमें दिल्ली सहित विभिन्न राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की स्थिति का जायजा लिया गया।

इस बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी ने अगले दो महीनों की तैयारी की समीक्षा की। साथ ही पीएम मोदी ने स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारियों को राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों के परामर्श से इमरजेंसी प्लान (Emergency plan) बनाने का निर्देश दिया है। बैठक में गृह मंत्री अमित शाह, स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन, पीएम के प्रिंसिपल सेक्रेटरी, कैबिनेट सेक्रेटरी, स्वास्थ्य सचिव, आईसीएमआर के डीजी (DG) भी शामिल हुए।

टेस्टिंग और बेड्स की संख्या बढ़ाने को लेकर चर्चा की गई

यह देखा गया है कि कुल मामलों में से दो-तिहाई 5 राज्यों में हैं, जिनमें मामलों का भारी अनुपात बड़े शहरों में है। पीएम कार्यालय (PMO) ने बताया कि विशेष रूप से बड़े शहरों द्वारा सामना की जा रही चुनौतियों के मद्देनजर टेस्टिंग बढ़ाने के साथ-साथ बिस्तर और स्वास्थ्य सेवाओं की संख्या को प्रभावी ढंग से बढ़ाने पर चर्चा हुई। जिससे दैनिक मामलों में शिखर वृद्धि की स्थिति को संभाला जा सके।

यह भी पढ़ें: MP में खदान धंसने से 6 मज़दूरों की मौत, 4 की हालत गंभीर; 6 के दबे होने की आशंका

पीएमओ की ओर से जारी प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि खासतौर पर बड़े शहरों में महामारी को लेकर गंभीर चुनौतियां सामने आ रही हैं। पीएम नरेंद्र मोदी ने यह बैठक 16 और 17 जून को विभिन्न राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के सीएम के साथ कोरोना महामारी पर होने वाली वीडियो कांफ्रेंसिंग से पहले की है। बताया जाता है कि प्रधानमंत्री मोदी महामारी के मसले पर सभी मुख्यमंत्रियों की राय जानने के बाद ही कोई फैसला लेना चाहते हैं।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है