मोदी ने किया न्यू मॉडल डिग्री कॉलेज लिल्ह कोठी के भवन का शिलान्यास

पीएम नरेंद्र मोदी ने ऑनलाइन पूरी की शिलान्यास की रस्म  

मोदी ने किया न्यू मॉडल डिग्री कॉलेज लिल्ह कोठी के भवन का शिलान्यास

- Advertisement -

चंबा। बचत भवन में आयोजित शिलान्यास कार्यक्रम में आज पीएम नरेंद्र मोदी ने भरमौर विधानसभा क्षेत्र के तहत न्यू मॉडल डिग्री कॉलेज लिल्ह कोठी के भवन का ऑनलाइन शिलान्यास किया। पीएम नरेंद्र मोदी ने  शिलान्यास की इस रस्म को श्रीनगर स्थित शेर ए कश्मीर इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर से पूरा किया। शिलान्यास अवसर पर बचत भवन में इस दौरान विधानसभा उपाध्यक्ष हंसराज, लोकसभा सांसद रामस्वरूप शर्मा, भरमौर के विधायक जियालाल और जिला मार्केट कमेटी के अध्यक्ष डीएस ठाकुर विशेष तौर पर मौजूद रहे।
गौरतलब है कि पीएम नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रीय उच्चतर शिक्षा अभियान के तहत 12 करोड़ की लागत से बनने वाले न्यू मॉडल डिग्री कॉलेज लिल्ह कोठी के भवन की ऑनलाइन आधारशिला रखी।  12 करोड़ रुपए की राशि में से 6 करोड रुपए की किस्त प्राप्त भी हो चुकी है। विधायक जिया लाल ने इस अवसर पर बताया कि भवन निर्माण को लेकर टेंडर प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। उन्होंने उम्मीद जताई कि इस डिग्री कॉलेज के भवन का निर्माण कार्य जल्द शुरू होगा और तय समय सीमा में पूरा भी किया जाएगा। उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी का आभार जताते हुए कहा कि भरमौर विधानसभा क्षेत्र के तहत इतनी बड़ी धनराशि से डिग्री कॉलेज के भवन का निर्माण होना एक ऐतिहासिक कदम है।

जयराम ने पीएम का जताया आभार

सीएम जयराम ठाकुर ने पीएम नरेंद्र मोदी का हिमाचल के चंबा स्थित राजकीय न्यू मॉडल डिग्री कॉलेज लिल्ह कोठी के भवन का ऑनलाइन शिलान्यास करने के लिए हार्दिक आभार व्यक्त किया है। सीएम ने प्रदेशवासियों एवं विशेषकर चम्बा के लोगों को इस अवसर पर बधाई दी है। उन्होंने कहा कि करोड़ों की लागत वाली इस सौगात से हजारों विद्यार्थी लाभान्वित होंगे। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार प्रदेश के लोगों को गुणात्मक शिक्षा उपलब्ध करवाने के लिए कारगर प्रयास कर रही है तथा चंबा स्थित राजकीय न्यू मॉडल डिग्री कॉलेज का शिलान्यास इसी दिशा में एक और कदम है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए सब्सक्राइब करें हिमाचल अभी अभी न्यूज अलर्ट

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है