Covid-19 Update

2,18,693
मामले (हिमाचल)
2,13,338
मरीज ठीक हुए
3,656
मौत
33,697,581
मामले (भारत)
233,301,085
मामले (दुनिया)

पीएम मोदी बोले- Coronavirus से लड़ेंगे और जीतेंगे, वैक्‍सीन पर तेजी से हो रहा काम

पीएम मोदी बोले- Coronavirus से लड़ेंगे और जीतेंगे, वैक्‍सीन पर तेजी से हो रहा काम

- Advertisement -

नई दिल्ली। देश भर में जारी कोरोना वायरस (Coronavirus) के कहर के बीच पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने सोमवार शाम देश के तीन प्रमुख शहरों में वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग के जरिए कोरोना हाईटेक टेस्टिंग सेंटरों का उद्घाटन किया। नोएडा, मुंबई और कोलकाता में खोले गए इन हाईटेक टेस्टिंग सेंटरों से देश में परीक्षण करने की क्षमता बढ़ेगी, बीमारी की शुरुआती पहचान हो सकेगी और समय रहते उपचार करने में तेजी आएगी। इस अवसर पर पीएम ने कहा कि देश के करोड़ों नागरिक कोरोना से बहुत बहादुरी से लड़ रहे हैं। आज जिस टेस्टिंग फेसिलिटी की शुरुआत हुई है, उससे पश्चिम बंगाल, महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश को कोरोना के खिलाफ लड़ाई में और ताकत मिलने वाली है। पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना वायरस को लेकर सही समय पर लिए गए सही फैसलों की वजह से भारत बेहतर स्थिति में है।

आने वाले त्योहारों के बारे में क्या बोले पीएम, जानें

पीएम ने भरोसा दिलाते हुए कहा कि देश के वैज्ञानिक कोरोना की असरदार वैक्‍सीन बनाने पर तेजी से काम कर रहे हैं। उन्होंने आगे कहा कि कोरोना महामारी के दौरान हर कोई सिर्फ एक ही संकल्प के साथ जुटा है कि एक-एक भारतीय को बचाना है। इस संकल्प ने भारत को अच्छे परिणाम दिए हैं। विशेषकर पीपीई, मास्क और टेस्ट किट्स को लेकर जो भारत ने किया, वो बहुत बड़ी सफलता है। पीएम मोदी ने कहा कि सभी के सामुहिक प्रयासों से न सिर्फ लोगों का जीवन बच रहा है, बल्कि जो चीजें हम आयात करते थे, देश आज उनका एक्सपोर्टर बनने जा रहा है। इतने कम समय में इतना बड़ा फिजिकल इंफ्रास्ट्रक्चर खड़ा हुआ है, उससे भी आप सभी परिचित हैं।

यह भी पढ़ें: कोरोना अपडेटः Kangra में 4 आर्मी और दो पैरामिलिट्री जवानों सहित हिमाचल में 55 पॉजिटिव, 9 ठीक

उन्होंने आगे कहा, ‘हमें मिलकर नया हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर तो तैयार करना ही है, जो हमारे पास गांव-गांव में सरकारी और प्राइवेट डिस्पेंसरीज़ हैं, क्लीनिक हैं, उनको ज्यादा सक्षम भी बनाना है। ये हमें इसलिए भी करना है ताकि हमारे गांवों में कोरोना से लड़ाई कमजोर ना पड़े।’ उन्होंने आगे कहा कि कुछ महीनों में होने वाले त्याहारों को लेकर पीएम मोदी ने कहा कि आने वाले समय में बहुत से त्योहार आने वाले हैं। हमारे ये उत्सव, उल्लास का कारण बनें, लोगों में संक्रमण ना फैले, इसके लिए हमें हर सावधानी रखनी है। हमें ये भी देखते रहना होगा कि उत्सव के इस समय में गरीब परिवारों को परेशानी ना हो।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है