×

दो सप्ताह के लिए बढ़ाया जा सकता है Lockdown,पीएम मोदी जल्द लेंगे फैसला

दो सप्ताह के लिए बढ़ाया जा सकता है Lockdown,पीएम मोदी जल्द लेंगे फैसला

- Advertisement -

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के खतरे के कारण देश में 21 दिन का लॉकडाउन (Lockdown)लागू है लेकिन अब इसको दो सप्ताह के लिए बढ़ाया जा सकता है। सूत्रों के मुताबिक पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) 12 या 13 अप्रैल को देश को संबोधित कर सकते हैं और लॉकडाउन को बढ़ाने का ऐलान भी कर सकते हैं। पीएम नरेंद्र मोदी ने आज राज्यों के सीएम के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक की। अधिकांश राज्यों ने पीएम मोदी से अनुरोध किया कि दो सप्ताह के लिए लॉकडाउन को बढ़ाया जाए, जिसके बाद केंद्र सरकार इस अनुरोध पर विचार कर रही है। लॉकडाउन बढ़ाने पर कुछ वर्गों को थोड़ी राहत भी दी जा सकती है।


यह भी पढ़ें: भारत में Corona फैलाने के लिए जमातियों को जिम्मेदार नहीं मानते वैज्ञानिक, सांप्रदायिकरण की निंदा की

मोदी के साथ आज सभी सीएम की करीब चार घंटे तक चली बैठक (Meeting)के बाद दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया, “पीएम ने आज लॉकडाउन बढ़ाने का ठीक फैसला किया है। भारत की कई अन्य विकासशील देशों की तुलना में कोरोना को लेकर बेहतर स्थिति में है क्योंकि हमने लॉकडाउन पहले ही लगा दिया था। यदि इसे अभी हटा दिया गया तो इसके जो फायदे मिले हैं वो सब बेकार हो जाएंगे। लॉकडाउन के फायदों को और मजबूती मिले इसके लिए महत्वपूर्ण है कि इसे और आगे बढ़ाया जाए।”

वहीं, कर्नाटक सीएम बीएस येदियुरप्पा ने कहा, “पीएम ने हमें कहा कि हमें लॉकडाउन पर समझौता नहीं करना चाहिए और अगले 15 दिनों के लिए इसे बढ़ाने के सुझाव मिल रहे हैं। पीएम ने कहा अगले 1-2 दिनों में भारत सरकार अगले 15 दिनों के लिए दिशा-निर्देशों की घोषणा करेगी।”

पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह ने बैठक में कहा कि संक्रमण के मामलों की दर अभी अनिश्चित है और देश को इससे पार पाने के लिए लंबी लड़ाई लड़नी है। चीन और कई यूरोपीय देशों की हालत को देखते हुए बंद बढ़ाने की जरूरत है। पंजाब सरकार ने एक मई तक कर्फ्यू लगाने अथवा पूरी तरह बंद लागू करने का पहले ही निर्णय ले लिया है। सभी शिक्षण संस्थान 30 जून तक बंद रहेंगे।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है