Covid-19 Update

1,58,472
मामले (हिमाचल)
1,20,661
मरीज ठीक हुए
2282
मौत
24,684,077
मामले (भारत)
163,215,601
मामले (दुनिया)
×

माराडोना को #PM_Modi ने दी श्रद्धांजलि, गोवा में स्थापित होगी विशाल प्रतिमा

माराडोना को #PM_Modi ने दी श्रद्धांजलि, गोवा में स्थापित होगी विशाल प्रतिमा

- Advertisement -

फुटबॉल का दूसरा नाम कहे जाने वाले डिएगो माराडोना (#diegomaradona) की मौत पर पीएम नरेंद्र मोदी (@narendramodi) ने गहरा दुख जताया है। अर्जेंटीना के स्टार खिलाड़ी (Argentina Star Player) माराडोना ने 60 वर्ष की उम्र में हृदयघात से बुधवार रात दुनिया को अलविदा कहा। पीएम मोदी ने संवेदना जताते हुए कहा, अपने बेहतरीन करियर में उन्होंने हमें फुटबॉल के मैदान पर कुछ बेहतरीन खेल के क्षण दिए, उनके असामयिक निधन ने हम सभी को दुखी किया है।


उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने भी माराडोना के निधन पर शोक व्यक्त किया और कहा कि वह एक ऐसे खिलाड़ी थे, जिन्होंने अपने खेल से लाखों लोगों को सम्मोहित किया। नायडू के हवाले से ट्वीट में कहा गया है कि उनका अचानक निधन फुटबॉल की दुनिया का एक भारी नुकसान है। दुख की इस घड़ी में उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति मेरी संवेदनाएं। कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने ट्वीट कर लिखा है कि डिएगो माराडोना, एक लीजैंड अब हमारे बीच नहीं रहे। वह ऐसे जादूगर थे जिन्होंने दिखाया कि फुटबॉल का खेल खूबसूरत क्यों कहा जाता है, उनके परिवार, दोस्तों, प्रशंसकों के प्रति मेरी संवेदना।

गोवा सरकार (Goa Government) अगले साल की शुरुआत में पूर्वी जिले के तटीय इलाके में इस महान फुटबॉलर की विशाल प्रतिमा लगाने जा रही है। प्रदेश सरकार के मंत्री माइकल लोबो ने बताया किए माराडोना की प्रतिमा पहले से ही बन रही है। महाराष्ट्र के एक कलाकार उस पर काम कर रहे हैं। लोबो ने 2018 में ही प्रदेश में माराडोना की प्रतिमा स्थापित करने की घोषणा की थी। माराडोना पिछले लंबे समय से कोकीन की लत और मोटापे से जुड़ी कई परेशानियों से जूझ रहे थे। दो सप्ताह पहले ही दिमाग के ऑपरेशन के बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी दी गई थी। अपनी अगुवाई में अर्जेंटीना को 1986 का विश्व कप दिलाने के साथ ही वह दो दशक से अपने लंबे करियर में फुटबॉल प्रेमियों के लिए हमेशा आकर्षण का केंद्र रहे। नशे की लत और राष्ट्रीय टीम के साथ नाकामी ने उनकी साख को ठेस पहुंचाई।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है