Covid-19 Update

59,197
मामले (हिमाचल)
57,580
मरीज ठीक हुए
987
मौत
11,244,092
मामले (भारत)
117,591,889
मामले (दुनिया)

भारत-चीन तनाव के बीच सुबह-सवेरे अचानक Leh पहुंचे PM Modi, जवानों से की मुलाकात

भारत-चीन तनाव के बीच सुबह-सवेरे अचानक Leh पहुंचे PM Modi, जवानों से की मुलाकात

- Advertisement -

नई दिल्ली। भारत-चीन तनाव के बीच आज सुबह अचानक पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) लेह पहुंचे। उनके साथ में सीडीएस बिपिन रावत (CDS Bipin Rawat) और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों का काफिला भी है। पीएम मोदी ने सीमा पर अग्रिम मोर्चों नीमू का जायजा लिया। यहां पहुंचकर पीएम मोदी न थलसेना, वायुसेना और आईटीबीपी के जवानों से मुलाकात की। नीमू करीब 11 हजार फीट की ऊंचाई पर स्थित है जो सबसे कठिन परिस्थिति वाली जगह मानी जाती है। ये जगह जंस्कर रेंज से घिरी हुई है।

ये भी पढ़ेः भविष्य में फिर नहीं होगी गलवान जैसी हिंसक झड़प, भारत-चीन के बीच बनी सहमति !

 

 

पीएम मोदी और बिपिन रावत लेह (Leh) के दौरे के दौरान स्थानीय अधिकारियों से मुलाकात करेंगे, यहां की जमीनी हालात को जानेंगे और घायल जवानों से मुलाकात भी करेंगे। पहले इस दौरे पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को भी जाना था, लेकिन उनका दौरा अभी के लिए टाल दिया गया है। बिपिन रावत नॉर्थ आर्मी कमांड, 14 कॉर्प्स के अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। इस दौरान बीते दिनों के डेवेलपमेंट, बॉर्डर पर चीनी सेना की तैनाती, भारतीय सेना की तैयारियों को लेकर मंथन करेंगे। इससे पहले सेना प्रमुख एमएम नरवणे ने भी लद्दाख के फॉरवर्ड पोस्ट का दौरा किया था। जनरल नरवणे ने जवानों को सम्मानित करते हुए उनका हौसला बढ़ाया था।

 

 

गौर हो कि मई की शुरुआत में दोनों देशों की सेनाओं के बीच शुरू हुआ स्टैंड ऑफ (Stand off) अभी भी थमा नहीं है। दोनों देशों की सेनाएं वक्त-वक्त पर बातचीत कर रही हैं, जिसमें पीछे हटने को लेकर मंथन किया जा रहा है, लेकिन अभी तक किसी भी तरह कोई एक स्टैंड पर नहीं आ पाया है। 15 जून को बातचीत के बाद ही गश्त के दौरान भारत और चीनी सैनिकों के बीच भिड़ंत हो गई थी, जिसमें भारत के 20 जवान शहीद हो गए थे।

 

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group  

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है