Expand

मोदी की रैलीः तीन हेलीकॉप्टरों की एक साथ लैडिंग पर फंसा पेच  

मोदी की रैलीः तीन हेलीकॉप्टरों की एक साथ लैडिंग पर फंसा पेच  

- Advertisement -

मंडी। पड्डल मैदान में 18 अक्तूबर को आयोजित होने वाली प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की परिवर्तन रैली को लेकर वायुसेना ने नया पेंच फंसा दिया है। जानकारी के अनुसार पड्डल व सुंदरनगर में 3 हेलीकॉप्टरों की एक साथ लैंडिंग को लेकर वायु सेना ने अपने हाथ खड़े कर दिए हैं। इससे भाजपा व जिला प्रशासन की धड़कन बढ़ गई है। वायु सेना के हेलीकॉप्टर ने शुक्रवार को पड्डल में प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर ट्रायल पूरा किया। इस दौरान वायु सेना का बड़ा चौपर पहले सुंदरनगर उतरा और फिर दोपहर साढ़े 12 बजे शहर के ऊपर 4 चक्कर लगाने के बाद पड्डल में उतरा। इस दौरान एसपीजी के आलाधिकारी व वायु सेना के पायलट और जिला प्रशासन का पूरा अमला और सांसद रामस्वरूप शर्मा ने पूरी स्थिति का जायजा लिया।

  • heliवायु सेना के अधिकारियों का तर्क था कि एक साथ 3 हेलीकॉप्टर जब मैदान में उतरेंगे तो पूरा परिसर धूल से भर जाएगा, जिससे पंडाल में अफरा-तफरी मच सकती है। इसके अलावा मैदान के साथ लगते पेड़ व भवनों को लेकर भी सुरक्षा को लेकर आपत्ति जताई।

वायु सेना का हेलीकॉप्टर ट्रायल लैंडिंग के लिए चंडीगढ़ से आया। सुंदरनगर व मंडी में 3 हेलीकॉप्टरों की लैंडिंग को लेकर जो 3 हैलीपैड बनाए गए हैं, वायु सेना के अधिकारियों ने उसके लिए निर्धारित स्थान को कम बताया। इसके अलावा मैदान के साथ लगते पेड़ व भवनों को लेकर भी सुरक्षा को लेकर आपत्ति जताई। वायु सेना के अधिकारियों का तर्क था कि एक साथ 3 हेलीकॉप्टर जब मैदान में उतरेंगे तो पूरा परिसर धूल से भर जाएगा, जिससे पंडाल में अफरा-तफरी मच सकती है। हवा के तेज बहाव से मंच क्षतिग्रस्त हो सकता है।

रैली के बाद एक साथ उड़ान भरने में भी कॉलेज भवन व साथ लगते पहाड़ से परेशानी होगी। इन खामियों को दूर किए बिना लैंडिंग करवाना संभव नहीं है। करीब 1 घंटे की चर्चा के बाद वायु सेना के अधिकारी  लौट गए। शनिवार को फिर से जायजा लेने के लिए हेलीकॉप्टर आएगा। 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है