Covid-19 Update

1,98,877
मामले (हिमाचल)
1,91,041
मरीज ठीक हुए
3,382
मौत
29,548,012
मामले (भारत)
176,842,131
मामले (दुनिया)
×

Mann ki Baat: पीएम मोदी ने किया फ्रंटलाइन वर्कर, डॉक्टर्स और नर्सों को सैल्यूट

बोले- 10 दिनों में ही देश ने फिर 2 बड़े cyclone को झेला

Mann ki Baat: पीएम मोदी ने किया फ्रंटलाइन वर्कर, डॉक्टर्स और नर्सों को सैल्यूट

- Advertisement -

पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi ने आज अपने मासिक कार्यक्रम ‘मन की बात’ के जरिए देश को संबोधित किया। इस कार्यक्रम में पीएम मोदी ने फ्रंटलाइन वर्कर, डॉक्टर्स और नर्सों को सैल्यूट करते हुए कहा कि महामारी के दूसरे लहर के दौरान कितने ही फ्रंटलाइन वर्कर्स ( Frontline workers) सैम्पल कलेक्शन के काम में लगे हुए हैं। पीएम ने कहा कितने ही Frontline workers, sample collection के काम में लगे हुए हैं। संक्रमित मरीजों के बीच जाना, उनका sample लेना, ये कितनी सेवा का काम है। चक्रवात तूफानों के बारे में पीएम ने कहा कि देश की जनता इनसे पूरी ताकत के साथ लड़ रही है। उन्‍होंने इन आपदाओं में मारे गए लोगों के परिवारों के प्रति संवदेना प्रकट की। पीएम मोदी ने कहा कि अब भारत दूसरे देशों की सोच और उनके दबाव में नहीं, अपने संकल्प से चलता है।

पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना की शुरुआत में देश में सिर्फ एक ही टेस्टिंग लैब (testing lab) थी, लेकिन आज ढाई हजार से ज्यादा लैब्स (labs)काम कर रही हैं। शुरू में कुछ सौ टेस्ट एक दिन में हो पाते थे, अब 20 लाख से ज्यादा टेस्ट एक दिन में हो रहे हैं। केंद्र, राज्य सरकारें और स्थानीय प्रशासन सभी एक साथ मिलकर इस आपदा के सामने करने में जुटे हैं।मैं उन सभी लोगों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं, जिन्होंने अपने करीबियों को खोया है।

हाल ही में आए चक्रवातों का जिक्र करते हुए में मोदी ने कहा कि विपदा की इस कठिन और असाधारण परिस्थिति में cyclone से प्रभावित हुए सभी राज्यों के लोगों ने जिस प्रकार से साहस का परिचय दिया है।अभी अभी पिछले 10 दिनों में ही देश ने फिर 2 बड़े cyclone ‘ताऊ-ते’ और पूर्वी coast पर cyclone यास। देश और देश की जनता इनसे पूरी ताकत से लड़ी और कम से कम जनहानि सुनिश्चित की।

पीएम मोदी ने कहा कि आज हमारी सरकार को सात वर्ष पूरे हो गए हैं। इन वर्षों में देश ‘सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास’ के मंत्र पर चला है।  देश की सेवा में हर क्षण समर्पित भाव से हम सभी ने काम किया है। हर बार हम सभी पहले से ज्यादा मजबूत होकर निकले हैं. कोरोना महामारी के रूप में इतनी बड़ी परीक्षा तो लगातार चल रही है. बड़े-बड़े देश भी इसकी तबाही से बच नहीं सके। उन्होंने कहा- मुझे कितने ही लोग देश को धन्यवाद देते हैं कि 70 साल बाद उनके गांव में पहली बार बिजली पहुंची है। कितने ही लोग कहते हैं कि हमारा भी गांव अब पक्की सड़क से, शहर से जुड़ गया है। जब हम देखते हैं कि अब भारत अपने खिलाफ साजिश करने वालों को मुंहतोड़ जवाब देता है तो हमारा आत्मविश्वास और बढ़ता है। जब भारत राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दों पर समझौता नहीं करता, जब हमारी सेनाओं की ताकत बढ़ती है तो हमें लगता है कि हां, हम सही रास्ते पर हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए Subscribe करें हिमाचल अभी अभी का Telegram Channel

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है