Covid-19 Update

2,17,615
मामले (हिमाचल)
2,12,133
मरीज ठीक हुए
3,643
मौत
33,563,421
मामले (भारत)
230,985,679
मामले (दुनिया)

कश्मीर..CAA..राममंदिर..तीन तलाक: PM मोदी ने दिया हर मुद्दे पर जवाब

कश्मीर..CAA..राममंदिर..तीन तलाक: PM मोदी ने दिया हर मुद्दे पर जवाब

- Advertisement -

नई दिल्ली। लोकसभा (Loksabha) में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर बोलते हुए पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने अपनी सरकार की कमियों को गिनाया और विपक्षी दलों पर करारा वार किए। पीएम नेरेन्द्र मोदी ने इस दौरान यह भी बताया कि क्यों उनकी सरकार जल्दबाजी में है। पीएम सवाल उठा रहे हैं कि सरकार को इतनी जल्दी क्या है। सर्वेश्वर दयाल की कविता सुनाता हूं – लीक पर ओ चले, जो दुर्बल और हारे हैं। हमें तो अनिर्मित पथ ही प्यारे हैं। पीएम ने कहा कि देश के चुनौतियों को नजरअंदाज भी किया गया। अगर आज हम चुनौतियों को चुनौती नहीं देते तो शायद देश को अनेक समस्याओं से लंबा लड़ना पड़ता। अगर कांग्रेस (Congress) के रास्ते चलते शत्रु सम्पति कानून, बेनामी कानून, चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ नहीं बना पाते।

पीएम मोदी ने आगे कहा कि आजादी के 70 साल बाद अब देश लंबा इंतजार करने को तैयार नहीं, इसलिए अब स्पीड और स्केल बढ़ाने का काम किया है। उसी तेजी से गति की वजह से दुबारा सेवा का मौका ना मिलता। अगर तेज गति ना होती तो 37 करोड़ एकाउंट, 13 करोड़ गैस, 2 करोड़ घर, दिल्ली में 1700 कॉलोनी में घर रेगुलराइज नहीं होता। हम भी आप लोगों के रास्ते पर चलते, तो शायद 70 साल के बाद भी इस देश से अनुच्छेद 370 नहीं हटता, आपके ही तौर तरीके से चलते, तो मुस्लिम महिलाओं को तीन तलाक की तलवार आज भी डराती।

यह भी पढ़ें: Sirmaur: जंगली जानवरों की अंग तस्करी का भंडाफोड़, तेंदुए की 4 खालों संग 3 धरे

पीएम मोदी ने कहा कि आपकी ही सोच के साथ चलते तो राम जन्मभूमि आज भी विवादों में रहती। आपकी ही सोच अगर होती, तो करतापुर साहिब कोरिडोर कभी नहीं बन पाता। आपके ही के तरीके होते, आपका ही रास्ता होता, तो भारत-बांग्लादेश विवाद कभी नहीं सुलझता। अगर कांग्रेस के रास्ते हम चलते, तो 50 साल बाद भी शत्रु संपत्ति कानून का इंतजार देश को करते रहना पड़ता। 35 साल बाद भी नेक्स्ट जनरेशन लड़ाकू विमान का इंतजार देश को करते रहना पड़ता। मोदी ने देश के नागरिकों को संबोधित करते हुए कहा कि वे बड़ी जिम्मेदारी के साथ कहना चाहते हैं कि CAA से हिन्दुस्तान के किसी भी नागरिक पर किसी भी प्रकार का कोई प्रभाव नहीं होने वाला है। चाहे वो हिन्दू हो या मुस्लिम। फिर भी जिन्हें देश की जनता ने नकार दिया है वे वोट बैंक के लिए ऐसी राजनीति करते हैं।

उन्होंने कहा कि किसी को पीएम बनना था, इसलिए हिंदुस्तान में लकीर खींची गई और हिंदुस्तान का बंटवारा कर दिया गया। उन्होंने कहा कि देश के पहले पीएम जवाहर लाल नेहरू (Jawahar Lal Nehru) और असम के तत्कालीन गोपीनाथ बोरदोलोई के बीच हुए पत्र व्यवहार का जिक्र करते हुए कहा कि पंडित जी ने हरू को पत्र लिखकर कहा था कि उन्हें अल्पसंख्यकों की रक्षा करनी चाहिए। पीएम मोदी ने कहा कि पंडित नेहरू खुद पाकिस्तान में हिन्दू अल्पसंख्यकों की रक्षा के पक्ष में थे। पीएम ने कहा कि वे कांग्रेस से पूछना चाहते हैं कि क्या पंडित नेहरू साम्प्रदायिक थे, क्या वे हिन्दू राष्ट्र बनाना चाहते थे।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है