Covid-19 Update

2,16,639
मामले (हिमाचल)
2,11,412
मरीज ठीक हुए
3,631
मौत
33,392,486
मामले (भारत)
228,078,110
मामले (दुनिया)

कोरोना वैक्सीनेशन: 6 सितंबर को पीएम मोदी करेंगे संवाद, नड्डा ने भी दी हिमाचल को बधाई

कोरोना टीकाकरण अभियान पर विपक्ष को दी जयराम ने नसीहत

कोरोना वैक्सीनेशन: 6 सितंबर को पीएम मोदी करेंगे संवाद, नड्डा ने भी दी हिमाचल को बधाई

- Advertisement -

शिमला। सीएम जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) ने कोरोना को लेकर वर्चुअल मीटिंग ली। इस बैठक में सभी जिलों के डीसी और एसपी शामिल हुए। बता दें कि हिमाचल (Himachal) कोरोना टीकाकरण (Corona Vaccination) में अव्वल आया है। वहीं, पीएम मोदी के संवाद कार्यक्रम को लेकर सीएम ने जानकारी दी है। जयराम ठाकुर (Jairam Thakur) ने कहा कि वैक्सीनेशन अभियान में हिमाचल ने बेहतर काम किया है। राज्य की इस उपलब्धि पर पीएम मोदी 6 सितंबर को वर्चुअली प्रदेश की जनता से मुखातिब होंगे। हिमाचल की इस उपलब्धि पर बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने ट्वीट कर के बधाई दी है।

मेगा इवेंट बनाएगी सरकार

सीएम ने कहा कि राज्य के विभिन्न हिस्सों जैसे जिला, उपमंडल और ब्लॉक विकास मुख्यालयों के अलावा अन्य प्रमुख स्थानों पर 90 एलईडी स्क्रीन लगाई जाएंगी, ताकि लोग इस मेगा इवेंट में भाग ले सकें। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य कार्यकर्ता भी पीएम मोदी से बातचीत करेंगे। इस टीकाकरण अभियान को सफल बनाने के संबंध में अपने विचार साझा करेंगे।

जयराम ठाकुर ने कहा कि सभी उपायुक्तों को छूटे हुए व्यक्ति का टीकाकरण करने के लिए विशेष अभियान शुरू करना चाहिए। उन्होंने कहा कि कांगड़ा जिले के बड़ा भंगल, कुल्लू जिले के मलाणा और शिमला जिले के डोडरा क्वार जैसे कठिन इलाकों की पहचान करने पर विशेष ध्यान दिया जाए, ताकि किसी भी छूटे हुए व्यक्ति की पहचान की जा सके। साथ ही सीएम जयराम ठाकुर ने अधिकारियों को उन डॉक्टरों को चिन्हित करने के निर्देश दिए हैं, जिन्होंने बेहतरीन काम किया है।

यह भी पढ़ें: Corona Update: हिमाचल में नहीं थम रहा कोरोना डेथ का आंकड़ा, जाने आज क्या रही स्थिति

टीकाकरण पर उठ रहे सवाल

वहीं, सौ फीसदी टीकाकरण पर उठ रहे सवाल पर सीएम जयराम ठाकुर ने जवाब दिया है। उन्होंने कहा कि विरोध करने वाले विरोध करते रहेंगे। सभी पात्र लोगों को वैक्सीन लगाई गई है। राजनीतिक दृष्टि से ये विरोध ठीक नहीं है। प्रदेश में बाहर के मजदूरों का भी टीकाकरण किया गया है। जिसको मिलाकर कुल आंकड़ा सौ फीसदी से अधिक है। सीएम जयराम ठाकुर ने जानकारी दी है कि बड़ा भंगाल में वैक्सीनेशन में कुछ कठिनाई आई है। वहां वैक्सीन और मेडिकल स्टाफ हेलीकॉप्टर के माध्यम से पहुंचे।

अपनी पीठ थपथपाई

जयराम ठाकुर ने अपनी सरकार की पीठ थपथपाते हुए कहा कि सरकार ने अच्छा काम किया है। कोरोना वैक्सीनेशन अभियान को लेकर राजनीतिक दृष्टि से इसका विरोध गलत है।उन्होंने कहा कि प्रदेश में कोविड के मामलों में कमी आई है, लेकिन तीसरी लहर की संभावना को लेकर सरकार पूरी तरह सतर्क है।

सेब के दाम को लेकर आज होगी बैठक

सेब के घटते दामों को लेकर सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि सेब के दाम में कमी आई है। कांग्रेस की सरकारों में भी सेब की कीमतें गिरी थीं, लेकिन सरकार किसानों के हितों के लिए तत्तपर है। इसको लेकर आज बैठक की जाएगी।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है