Covid-19 Update

2,63,113
मामले (हिमाचल)
2,45, 890
मरीज ठीक हुए
3936*
मौत
40,085,116
मामले (भारत)
359,251,319
मामले (दुनिया)

पीएम मोदी ने देश को किया संबोधित, 3 जनवरी से बच्चों को वैक्सीन लगाने का किया ऐलान

ओमिक्रॉन के बढ़ते खतरे के बीच पीएम मोदी ने किया देश को संबोधित

पीएम मोदी ने देश को किया संबोधित, 3 जनवरी से बच्चों को वैक्सीन लगाने का किया ऐलान

- Advertisement -

नई दिल्ली। देश भर में ओमिक्रॉन (Omicron) के मामले सामने आने के बाद शनिवार को पीएम नरेंद्र मोदी ने देश को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने तीन जनवरी से बच्चों को वैक्सीनेशन (Vaccination of Children) प्रारंभ करने का ऐलान किया है। पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि देश में नए साल के शुरूआत में 15 से 18 साल के बच्चों को वैक्सीन लगाने का कार्य प्रारंभ किया जाएगा। इसकी शुरूआत तीन जनवरी से की जाएगी। उन्होंने कहा कि देश भर में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी होने लगी है। ऐसे हालात में हमे सावधान रहने की जरूरत है।

यह भी पढ़ें: Breaking: ओमीक्रोन के खतरे के बीच हिमाचल में 31 तक दिल खोलकर आओ, नहीं पूछने वाला कोई-देखें वीडियो…

शनिवार को कोरोना वायरस व ओमिक्रॉन को लेकर पीएम मोदी ने कई बातें देशवासियों के साथ साझा कीं। उन्होंने देशवासियों से पैनिक ना करने और सतर्क रहने को कहा। बता दें कि दुनियाभर में ओमिक्रॉन के मामले बढ़ने लगे हैं। कई राज्यों ने रात्रि कर्फ्यू सहित कई उपाय लागू किए हैं। इससे पहले पीएम मोदी ने देशवासियों को क्रिसमस की शुभकामनाएं दीं। उन्होंने कहा कि हम इस वर्ष के अंतिम सप्ताह में हैं। नया वर्ष आने ही वाला है। आप सभी 2022 के स्वागत की तैयारी में जुटे हैं। लेकिन उत्साह और उमंग के साथ ही ये समय सचेत रहने का भी है। आज दुनिया के कई देशों में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन की वजह से संक्रमण बढ़ रहा है।

पीएम मोदी बोले: हिमाचल, गोवा और उत्तराखंड ने 100 फीसदी का लक्ष्य किया हासिल

पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने कहा कि भारत में इस साल 16 जनवरी से अपने नागरिकों को वैक्सीन देना शुरू कर दिया था। ये देश के सभी नागरिकों का सामूहिक प्रयास और सामूहिक इच्छाशक्ति है कि आज भारत 141 करोड़ वैक्सीन डोज के अभूतपूर्व और बहुत मुश्किल लक्ष्य को पार कर चुका है। आज भारत की वयस्क जनसंख्या में 61 फीसदी से ज्यादा को दोनों डोज लग चुकी हैं। इसी तरह 90 फीसदी वयस्कों को वैक्सीन की एक डोज लगाई जा चुकी है। टूरिज्म की दृष्टि से अहम राज्य गोवा, उत्तराखंड और हिमाचल ने 100 फीसदी सिंगल डोज का लक्ष्य हासिल कर लिया है।
आज जब दूर.सुदूर गांव से फुल वैक्सीनेशन की खबरें आती हैं, तो यह हमारे हेल्थकेयर पर बढ़ते गर्व का भरोसा आता है।

स्कूल कॉलेज जा रहे बच्चों के अभिभावकों की कम होगी परेशानी

पीएम मोदी (PM Modi) ने कहा कि हमारे वैक्सीनेशन को आज जब 11 महीने पूरे हो चुके हैं। ऐसे में वैज्ञानिकों ने जो अध्ययन किया है। उस पर कुछ निर्णय भी लिए गए हैं। आज अटल जी का जन्मदिन है और क्रिसमस का त्योहार भी है। इसलिए कुछ निर्णय लिए गए हैं। 15 से 18 साल के जो बच्चे हैं अब उनके लिए वैक्सीनेशन प्रारंभ होगा। 2022 में 3 जनवरी से सोमवार के दिन से वैक्सीनेशन कार्यक्रम शुरू होगा। यह कोरोना के खिलाफ लड़ाई को मजबूत तो करेगा हीए स्कूल-कॉलेज जा रहे बच्चों के माता-पिता की चिंता को भी कम करेगा।

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है