Covid-19 Update

1,99,197
मामले (हिमाचल)
1,91,732
मरीज ठीक हुए
3,394
मौत
29,627,763
मामले (भारत)
177,191,169
मामले (दुनिया)
×

Modi बोले, पहले की तुलना में करें अधिक मतदान, टूटने चाहिए Record

Modi बोले, पहले की तुलना में करें अधिक मतदान, टूटने चाहिए Record

- Advertisement -

सुंदरनगर। पीएम नरेंद्र मोदी ने सुंदरनगर में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी पराजय स्वीकार कर बैठी है। इसलिए कांग्रेस का कोई भी दिग्गज हिमाचल नहीं आ रहा है। पीएम मोदी ने कहा कि कई चुनाव देख लिए कांग्रेस के बड़े-बड़े नेता मतदान से कुछ दिन पूर्व दौरा करते हैं, लेकिन हिमाचल का पहला चुनाव है जहां कांग्रेस के दिग्गज नहीं आ रहे। उनको पता है कि हिमाचल की जनता इस बार कांग्रेस को न केवल पराजय देने वाली है, बल्कि गंभीर से गंभीर सजा देना वाली है। पीएम मोदी ने जनसभा में मौजूद लोगों से भारी संख्या में मतदान करने की अपील भी की।

  • कहा, कांग्रेस पार्टी चुनाव से पहले की स्वीकार कर बैठी है पराजय
  • अगर मातृशक्ति मैदान में आएगी तो नजर नहीं आएगी कांग्रेस

उन्होंने कहा कि जब आप 9 नवंबर को बटन दबाने जाएं तो होशियार सिंह की शहादत को जरूर याद रखना। वहीं, उन्होंने पहले की तुलना में अधिक मतदान करने की अपील की। उन्होंने कहा कि आजतक के पुराने सारे रिकॉर्ड टूटने चाहिए। उन्होंने महिलाओं से पुरुषों की अपेक्षा ज्यादा मतदान करने के लिए आगे आने को कहा। पीएम मोदी ने कहा कि एक बार देवभूमि की मातृशक्ति मैदान में आएगी तो आने वाले वर्षों तक कांग्रेस पार्टी कहीं नजर नहीं आएगी।


सब समस्या का समाधान विकास में

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि पहले यह कहा जाता था कि पहाड़ का पानी और जवानी कभी पहाड़ के काम नहीं आता। लेकिन अब हमें यह सोच बदलनी है। पहाड़ का पानी और जवानी दोनों ही पहाड़ के काम आएगा। उन्होंने कहा कि पानी से बिजली और  बिजली से विकास की यात्रा शुरू होगी। उन्होंने कहा कि सब समस्या का समाधान विकास में है। विकास ही हमारे सपनों को पूरा कर सकता है।

वहीं, उन्होंने हिमाचल को पर्यटन की दृष्टि से विकसित करने की बात भी कही। पीएम मोदी ने कहा कि हिमाचल एक अच्छा टूरिस्ट डेस्टिनेशन बने। जब टूरिज्म बढ़ता है तो गरीब से गरीब को रोजगार मिलता है। इस दौरान उन्होंने हिमाचल को केंद्र सरकार की ओर से दी गई सौगातों का भी बखान किया। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने प्रदेश को रेलवे प्रोजेक्ट, रोड प्रोजेक्ट सहित कई प्रोजेक्ट दिए हैं। मध्यम वर्ग और गरीब लोगों को स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध हो इसके लिए जेनेरिक दवाइयों को सस्ता किया गया। साथ ही स्टेंट की कीमत में भा कमी की गई। 

Modi @ वीरभद्र को Congress ने अकेला ही नहीं छोड़ा बल्कि टांग दिया है 

कांगड़ा। शाहपुर विधानसभा क्षेत्र के तहत रैत के चंबी मैदान में चुनावी जनसभा में उमड़ी भारी भीड़ को देख  पीएम मोदी गदगद हो गए ।उन्होंने जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर पर जमकर तीर छोड़े। उन्होंने कहा कि चुनाव तो हमने बहुत देखे हैं लेकिन जनता जनार्दन का इतना उत्साह पहले कभी नहीं देखा।  उन्होंने कहा कि कांग्रेस के केंद्रीय नेताओं में से कोई भी हिमाचल नहीं आ रहा है। लगता है उन्होंने मैदान छोड़ दिया है और पराजय स्वीकार कर ली है। मोदी ने कहा कि कभी-कभी तो ऐसा लग रह है कि कांग्रेस के केंद्रीय नेताओं ने वीरभद्र सिंह को उनके नसीब पर छोड़ दिया है। अकेला ही नहीं छोड़ा  बल्कि ऐसा लगता है कि टांग ही दिया है। पीएम मोदी ने कहा कि उम्र के इस पड़ाव में कांग्रेस ने वीरभद्र का जो हाल किया है, उनसे किस बात का बदला लिया जा रहा है, ये पता नहीं चल रहा।

हवा का रुख किस तरफ ये पूछने की जरूरत नहीं

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा अब हिमाचल में ये चुनाव छोड़ दीजिए। आने वाले कई वर्षों तक यहां कांग्रेस पार्टी नजर नहीं आएगी।। चाहे सूक्ष्मदर्शी यंत्र से भी देखेंगे तो भी कहीं नजर नहीं आएगी। मोदी ने कहा कि जनता जब देती है तो छप्पड़ फाड़ के देती है लेकिन जब तीसरी आंख खोलती है तो फिर जनता के साथ अन्याय करने वालों को भस्म कर रख देती। उन्होंने कहा कि ये हिमाचल के चुनाव में साफ नजर आ रहा है कि हवा का रुख किस तरफ है। चारों तरफ कमल ही कमल नजर आ रहा है।

कांग्रेस में उम्मीदवारों के लिए नहीं रही भरोसा 

मोदी ने कहा कि अब तो कांग्रेस पार्टी अपने उम्मीदवारों के प्रति भी भरोसा खो चुकी है। इसलिए वे ढूंढ रहे हैं कि कहीं कोई बागी मिल जाए क्योंकि अपने बलबूते पर चुनाव जीतना संभव नहीं ये कांग्रेस ने स्वीकार कर लिया है। उन्होंने कहा कि आज पूरी दुनिया में हिंदुस्तान में मान-सम्मान का कारण मोदी नहीं बल्कि सवा सौ करोड़ो हिंदुस्तानी है। मोदी ने कहा कि पूरी दुनिया में भारत की जय जयकार हो रही है। इसका मोदी कारण नहीं है, बल्कि भारत की आन बान शान और गौरव का गान हो रहा है। सवा सौ करोड़ हिंदुस्तानी इसका कारण है। कहा कि देश में हिमाचल का डंका बजाना है तो तीन चौथाई बहुमत के साथ भाजपा की सरकार बनाइए तभी ये सपना पूरा होगा।उन्होंने जनसभा में मौजूद लोगों से तीन चौथाई बहुमत से बीजेपी को सत्ता में बैठाने की अपील की। इससे पहले पीएम मोदी का भव्य स्वागत किया गया। शाहपुर से बीजेपी प्रत्याशी सरवीण चौधरी ने पीएम मोदी को चंबा का रूमाल भेंट किया। पीएम मोदी ने प्रदेश कांग्रेस सरकार पर तृतीय और चतुर्थ श्रेणी में इंटरव्यू प्रक्रिया खत्म न करने के आरोप भी लगाए। उन्होंने कहा कि इस इंटरव्यू प्रक्रिया से अभ्यर्थियों को छला जा रहा था। लेकिन हिमाचल सरकार ने इस खत्म न कर साबित कर दिया कि वो दलालों के पक्ष में है। उन्होंने कहा कि विपक्ष के लोग 8 नवंबर को काला दिवस के रूप में मनाने जा रहे हैं और मेरे पुतले जलाने वाले हैं लेकिन उनको पता नहीं कि मोदी सरदार पटेल का शिष्य है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है