Covid-19 Update

2,00,282
मामले (हिमाचल)
1,93,850
मरीज ठीक हुए
3,423
मौत
29,853,870
मामले (भारत)
178,745,302
मामले (दुनिया)
×

Modi का तंजः जमानत पर है कांग्रेस सरकार…बदलते क्यों नहीं

Modi का तंजः जमानत पर है कांग्रेस सरकार…बदलते क्यों नहीं

- Advertisement -

बिलासपुर। पीएम नरेंद्र मोदी ने बिलासपुर में जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम वीरभद्र पर अप्रत्यक्ष तौर पर निशाना साधा। मोदी ने कहा कि इन दिनों हिमाचल में जमानती सरकार चल रही है…..प्रदेश की इस सरकार को अब आपको जमानत देनी है। उन्होंने कहा कि जब मुझ से मिलने कांग्रेस के लोग आते हैं तो मैंने उनसे पूछा कि आप जमानत पर चल रहे सीएम को क्यों नहीं बदलते। इस पर उन्होंने जवाब दिया कि हमारे सब लोग तो जमानत पर है। राष्ट्रीय अध्यक्ष नेशनल हेराल्ड केस में जमानत पर हैं और युवराज भी। 

AIIMS से प्रदेश में बढ़ेगा पर्यटन

 पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा है कि बिलासपुर में बनने वाला एम्स प्रदेश में पर्यटन को बढ़ावा देगा। इसका फायदा न केवल हिमाचल को मिलेगा, बल्कि उत्तर भारत में यह सुविधा का केंद्र होगा। इसके साथ ही पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि उन्होंने सभाएं तो बहुत देखी हैं, लेकिन आज इस मैदान में आठ मंजिला सभा देख रहा हूं। मैदान के साथ साथ घरों की छतों पर बैठें लोगों को देख कर मोदी ने कहा कि मुझे पता नहीं कि दूर-दूर छत पर बैठे लोगों को सुनाई देता है या नहीं। हिमाचल से मेरा पुराना नाता है। पहाड़ों से तराई तक आने में कितना कष्ट होता है यह जानता हूं। हिमाचल देव भूमि और वीर माताओं की भूमि और तेजस्वी युवाओं की धरती है।

हिमाचल के कारण पंजाब, हरियाणा हरा-भरा है

मोदी ने कहा कि गोबिंद सागर बिलासपुर को लोगों की त्याग और प्यार की गाथा भी बताता है। जो त्याग यहां के लोगों ने किया है, उसके कारण पंजाब, हरियाणा हरा भरा है और इसमें यहां के लोगों के त्याग की गाथा समाई हुई है। देश के लोगों को अन्न मिले, इसके लिए त्याग यहां के लोगों ने किया। उनका कहना है कि देश में जब जब कृषि की बात आती है, यहां को लोगों के त्याग की बात स्वर्ण अक्षरों में लिखी जाती है। मोदी ने कहा कि हिमाचल के वीर सपूतों ने मां भारती के लिए बलिदान न दिया हो, ऐसा कभी नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि बलिदान, त्याग, प्यार और अन्य हर विषय में अपनी पहचान हिमाचल ने बनाई है। मोदी ने कहा कि एक ही कार्यक्रम में 1500 करोड़ के कार्यक्रम हुए।

देश में नया युग, हो रहा पाई-पाई का हिसाब

मोदी ने कहा कि फिर से देश में नया युग आया है एक-एक पाई का काम हिसाब जनता के लिए होगा। केंद्र सरकार की बात करते हुए मोदी ने कहा कि साढ़े तीन साल हो गए हैं एनडीए सरकार को, आज तक कोई भ्रष्टाचार का दाग नहीं लगा। उन्होंने कहा कि वह भी दिन थे जब खबर आती थी कि कोयला, 2जी घोटाले में इतना गया। कितने रुपए गए और कितने रुपए आए। इससे पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने एम्स का शिलान्यास किया इसके साथ ही उन्होंने ट्रिपल आईटी का शिलान्यास और स्टील प्लांट का उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि एम्स हिमाचल के लोगों को संजीवनी लेकर आया है। इससे लोगों को स्वास्थ्य सुविधाएं तो मिलेगी ही बल्कि रोजगार के अवसर भी बढ़ेंगे।

ट्रिपल आईटी का शिलान्यास, हिमाचल में एक नए युग की शुरूआत

उन्होंने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री नड्डा की तारीफ की और कहा कि जेपी नड्डा ने हाल ही में इंद्रधनुष योजना बनाई। जिससे की गंभीर बीमारी का शिकार होने वाले बच्चों की जान बचाई जा सकती है। ट्रिपल आईटी के शिलान्यास को लेकर उन्होंने कहा कि इसका मतलब है हिमाचल में एक नए युग का शिलान्यास हुआ है। यह आधुनिक हिमाचल का शिलान्यास है और तकनीकी क्षेत्र में क्रांति लाएगा। यहां से ऐसे नौजवान निकलेंगे जो देश का भविष्य बनाएंगे। उन्होंने स्टील प्लांट के उद्घाटन को लेकर कहा कि सात साल तक यह प्रोजेक्ट लटकता रहा। डिपार्टमेंट एक दूसरे में ही उलझते रहे।


वन रैंक वन पेंशन की किस्त चौथी किस्त जल्द

इसके साथ ही उन्होंने वन रैंक वन पेंशन का जिक्र करते हुए कहा कि 40 साल से यह मसला लटका पड़ा था। उन्होंने कहा कि हमने चुनावी घोषणा कि थी और उसे पूरा किया है। हमने तीन किश्तों के पैसे दे दिए हैं, चौथी किस्त साढ़े 8 हजार करोड़ रुपए की जल्द वितरित की जाएगी। उन्होंने कहा कि इन दिनों हिमाचल में 13 प्रोजेक्ट ऐसे चल रहे हैं, जिनमें 15 हजार करोड़ रुपए केंद्र सरकार लगाएगी। ये पैसा जब लगेगा आप कल्पना कर सकते हैं कि उन प्रोजेक्टों से कितने लोगों को रोजगार मिलेगा। वहीं, उन्होंने स्वस्छता अभियान में हिमाचल की भागीदारी की भी तारीफ की। उन्होंने कहा कि स्वच्छता की दिशा में जो जागरूकता यहां के लोगों ने दिखाई है उसके लिए वो बधाई के पात्र हैं।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है