Covid-19 Update

1,64,355
मामले (हिमाचल)
1,28,982
मरीज ठीक हुए
2432
मौत
25,227,970
मामले (भारत)
164,275,753
मामले (दुनिया)
×

किसान बिल पर बोले PM मोदी: झूठ फैला रहा है विपक्ष, हरसिमरत कौर को भी खूब सुना गए

बोले- कुछ लोग बस विरोध के लिए विरोध कर रहे हैं और नए-नए तरीके अपना रहे हैं

किसान बिल पर बोले PM मोदी: झूठ फैला रहा है विपक्ष, हरसिमरत कौर को भी खूब सुना गए

- Advertisement -

नई दिल्ली। लोकसभा (Loksabha) में पास किए गए कृषि से जुड़े तीनों विधेयकों को लेकर संसद से सड़क तक हंगामा जारी है। देश के किसान संगठनों और विपक्ष द्वारा लगातार इस बिल का भारी विरोध किया जा रहा है। इतना ही नहीं, खुद एनडीए की सहयोगी अकाली दल ने भी इस बिल के खिलाफ मोर्चा खोल दिया और पार्टी से एक मात्र मोदी कैबिनेट में मंत्री हरसिमरत कौर ने इस्तीफा दे दिया। इस सारे हंगामे के बीच पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने खुद आगे आकार इस मसले पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। पीएम मोदी ने इन तीनों बिलों को किसान के हित का बताते हुए विपक्ष पर झूठ बोलने का आरोप लगाया है।


राहुल गांधी और हरसिमरत दोनों पर किया पीएम ने वार!

पीएम मोदी ने स्पष्ट किया है कि सरकार द्वारा किसानों से धान-गेहूं नहीं खरीदे जाने की बात पूरी तरह से गलत है। उन्होंने कहा कि बिल का विरोध करने वाले MSP और सरकारी खरीद की व्यवस्था खत्म किए जाने की अफवाह फैला रहे हैं, जो किसानों के साथ धोखा है। पीएम ने कहा कि बिल से किसान और ग्राहक के बीच से बिचौलिए खत्म होंगे, जिसका सीधा फायदा किसानों को होगा। लेकिन कुछ लोग बस विरोध के लिए विरोध कर रहे हैं और नए-नए तरीके अपना रहे हैं। पीएम ने इस दौरान कांग्रेस और राहुल गांधी को अपने निशाने पर लेते हुए कहा कि देश पर दशकों तक राज करने वाले लोग भ्रम फैला रहे हैं।


यह भी पढ़ें: किसानों से जुड़े नए बिल के विरोध में हरसिमरत कौर का मोदी कैबिनेट से इस्तीफा; जानें क्या बोलीं…

पीएम मोदी ने अपनी बात जारी रखते हुए कहा कि चुनाव के समय किसानों को लुभाने के लिए ये बड़ी-बड़ी बातें करते थे, लिखित में करते थे, अपने घोषणापत्र में डालते थे और चुनाव के बाद भूल जाते थे। और आज जब वही चीजें एनडीए सरकार कर रही है, किसानों को समर्पित हमारी सरकार कर रही है, तो ये भांति-भांति के भ्रम फैला रहे हैं। जिस APMC एक्ट को लेकर अब ये लोग राजनीति कर रहे हैं, एग्रीकल्चर मार्केट के प्रावधानों में बदलाव का विरोध कर रहे हैं, उसी बदलाव की बात इन लोगों ने अपने घोषणापत्र में भी लिखी थी लेकिन अब जब एनडीए सरकार ने ये बदलाव कर दिया है, तो ये लोग इसका विरोध करने पर उतर आए हैं।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखने के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी Youtube Channel

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है