Covid-19 Update

59,059
मामले (हिमाचल)
57,473
मरीज ठीक हुए
984
मौत
11,204,179
मामले (भारत)
116,873,133
मामले (दुनिया)

रामदेव ने कहा राष्ट्र ऋषि तो Modi बोले, मेरे लिए Surprise

रामदेव ने कहा राष्ट्र ऋषि तो Modi बोले, मेरे लिए Surprise

- Advertisement -

Patanjali Research Center: नई दिल्ली। बाबा केदारनाथ में पूजा-अर्चना के बाद पीएम मोदी पंतजलि के आयुर्वेदिक रिसर्च सेंटर हरिद्वार पहुंचे, जहां उन्होंने रिसर्च सेंटर का उद्घाटन किया। पीएम मोदी ने उद्घाटन के बाद संस्थान का जायजा लेकर उसकी खासियतों को जाना। हरिद्वार में पीएम मोदी का स्वागत करते हुए योगगुरु रामदेव ने कहा कि मोदी देश के लिए किसी वरदान से कम नहीं है। पीएम का राष्ट्र ऋषि के रूप में सम्मान होना चाहिए। बाबा रामदेव ने पीएम मोदी को राष्ट्रनायक और भगवान का वरदान बताया।

रामदेव का कहना है कि आज का दिन न सिर्फ पतंजलि योगपीठ के लिए बल्कि पूरे देश के लिए गौरव की बात है। उन्होंने कहा कि पतंजलि अनुसंधान संस्थान के पीएम के हाथों उद्घाटन के बाद योग और आयुर्वेद एक हो गए हैं। इस मौके पर योगगुरु रामदेव और आचार्य बालकृष्ण ने पीएम मोदी का सम्मान करते हुए उन्हें उनकी एक तस्वीर भेंट की। वहीं PM मोदी ने बाबा रामदेव का इस तरह से सम्मान देना सरप्राइज बताया है।

Patanjali Research Center: मेरी जिम्मेदारियां और बढ़ गईं: मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कहना है कि मुझे आज केदारनाथ जाकर बाबा के दर्शन करने का सौभाग्य मिला और आप लोगों से भी मिलने का मौका मिला है।

उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने मेरा लालन-पालन किया, शिक्षा दी, उससे मैं भली-भांति जानता हूं कि आपको जो भी सम्मान मिलता है, उसके पीछे लोगों की अपेक्षाएं होती हैं। ऋषि का सम्मान देकर उन्होंने मेरी जिम्मेदारियां और बढ़ा दी हैं।

देश का सबसे बड़ा आयुर्वेदिक रिसर्च सेंटर

पतंजलि के आयुर्वेद रिसर्च इंस्टीट्यूट में करीब 200 वैज्ञानिक अलग-अलग जड़ी बूटियों पर रिसर्च होगा। आयुर्वेद रिसर्च इंस्टीट्यूट के साथ बाबा रामदेव ने एक हर्बल गार्डन भी तैयार किया है। आपको बता दें कि यह रिसर्च सेंटर करीब 200 करोड़ रुपए की लागत से तैयार किया गया है। यह देश का सबसे बड़ा आयुर्वेदिक रिसर्च सेंटर है।

केदारनाथ के कपाट खुलते ही PM मोदी ने किया भगवान शिव का रुद्राभिषेक

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है