Covid-19 Update

2,01,049
मामले (हिमाचल)
1,95,289
मरीज ठीक हुए
3,445
मौत
30,067,305
मामले (भारत)
180,083,204
मामले (दुनिया)
×

देश को आंदोलनकारियों और आंदलोनजीवियों के बीच फर्क करना जरूरी : PM Narendra Modi

बोले-कुछ लोग देश को कर रहे गुमराह, आंदोलनजीवियों की पहचान करनी होगी

देश को आंदोलनकारियों और आंदलोनजीवियों के बीच फर्क करना जरूरी : PM Narendra Modi

- Advertisement -

नई दिल्ली। पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने राज्यसभा में आंदोलनकारियों (Agitators) को लेकर आंदोलनजीवी और परजीवी (Parasite) शब्द का इस्तेमाल किया था। पीएम की ओर से इस शब्द के इस्तेमाल के बाद विपक्षी नेताओं ने काफी हंगामा भी किया और सोशल मीडिया (Social Media) पर भी पीएम नरेंद्र मोदी के इस बयान को लेकर कई तरह की बातें की जा रही हैं। उधर, अब पीएम नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर लोकसभा (Lok Sabha) में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव (Motion of Thanks) की चर्चा के दौरान उठे मुद्दों का जवाब देते हुए आंदोलनजीवी शब्द का इस्तेमाल किया है। पीएम मोदी ने कहा कि मैं आंदोलन (Farmers Protest) की पवित्रता को मानता हूं, लेकिन जब आंदोलनजीवी आंदोलन में अपने लाभ के लिए निकलते हैं तो इससे आंदोलन (Protest) की पवित्रता (Purity) नष्ट हो जाती है। पीएम ने कहा कि आंदोलनजीवी देश को गुमराह कर रहे हैं और देश को ऐसे आंदोलनजीवियों की पहचान करनी होगी। देश को आंदोलनकारियों और आंदोलनजीवियों के बीच फर्क करना जरूरी है।

यह भी पढ़ें :- सहारनपुर किसान महापंचायत : 56 इंच के सीने में छोटा सा दिल जो उद्योगपतियों के लिए धड़कता है : Priyanka Gandhi Vadra

लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव की चर्चा के दौरान उठे मुद्दों का जवाब देते हुए पीएम मोदी ने कहा कि इस सदन में 15 घंटे से ज्यादा चर्चा हुई है और रात के 12-12 बजे तक भी चर्चा हुई है। पीएम ने कहा कि इसके लिए मैं सभी का आभार व्यक्त करता हूं। उन्होंने महिला सांसदों का विशेष रूप से धन्यवाद किया। नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारत आजादी के 75वें वर्ष पर दस्तक दे रहा है। आजादी का 75वां वर्ष सभी भारतीयों के लिए गौरव का विषय है। पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि अंग्रेज कहते थे कि भारत कई देशों का एक द्वीप है।

अंधीर रंजन को बोले पीएम, ज्यादा हो रहा है

यहां कोई भी इसे एक नहीं कर सकता, लेकिन आज आजादी की 75 साल की यात्रा में हम दुनिया के लिए एक नई किरण बन चुके हैं। इस बीच पीएम नरेंद्र मोदी छोड़ा खीज भी गए। दरअसल कृषि कानूनों से जुड़े मसलों पर सरकार का बचाव करते हुए पीएम ने जब बोलना शुरू किया तो कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी उन्हें टोकने लगे। इस पर पीएम नरेंद्र मोदी ने पहले हंसते हुए उन्हें चुप करवाया। इस दौरान जब नोक-झोंक चलती रही तो पीएम ने कहा कि यह सब भी चलते रहना चाहिए। हालांकि जब टोका-टाकी ज्यादा बढ़ गई तो उन्होंने पीएम बिफर गए और उन्होंने कहा कि कांग्रेस सांसद को कहा कि अधीर रंजन जी, अब ज्यादा हो रहा है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है