Covid-19 Update

2,21,437
मामले (हिमाचल)
2,16,413
मरीज ठीक हुए
3,704
मौत
34,081,040
मामले (भारत)
241,402,481
मामले (दुनिया)

कोरोना की वेव को अभी नहीं रोका तो फिर संभाल पाना होगा मुश्किल : PM

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि जनता को पैनिक मोड में नहीं जाना है

कोरोना की वेव को अभी नहीं रोका तो फिर संभाल पाना होगा मुश्किल : PM

- Advertisement -

नई दिल्ली। भारत में बीते कुछ दिनों से कोरोना (Corona) के मामलों में तेजी देखी जा रही है। इसी वजह से कुछ राज्यों के कई जगहों पर संपूर्ण लॉकडाउन (Lockdown) तो कुछ जगहों पर फिर से नाइट कर्फ्यू भी लगाया गया है। ऐसे में देश एक बार फिर कोरोना को लेकर चिंताजनक स्थिति की ओर जा रहा है। इसी के मद्देनजर आज पीएम नरेंद्र मोदी ने सभी राज्यों के सीएम के साथ वर्चुअली (PM meeting with CM) बैठक की। उधर, पीएम ने साफ किया कि यदि कोरोना की इस वेव (Corona Wave) को नहीं रोका गया तो इसके असर देशव्यापी भी हो सकता है।

यह भी पढ़ें:पश्चिम बंगाल चुनाव : बीजेपी ने केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो और सांसद लॉकेट को दिया टिकट

इसके अलावा इस बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने सभी से कोरोना से टेस्टिंग और विशेष तौर पर आरटी-पीसीआर टेस्टिंग (RT-PCR Testing) बढ़ाने का फैसला किया है। इस बैठक के दौरान पीएम (PM) नरेंद्र मोदी ने सभी राज्यों को निर्देश दिया है कि एक बार फिर से टेस्टिंग, ट्रैकिंग और ट्रीटमेंट पर जोर दिया जाए। इसके अलावा पीएम ने महाराष्ट्र, पंजाब, केरल (Maharashtra-Punjab-Kerala) सहित अन्य राज्यों में बढ़ रहे मामलों पर भी चिंता व्यक्त की। कोरोना को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने बैठक में कहा कि दुनिया में कई कोरोना प्रभावित देश ऐसे हैं, जहां कोरोना की कई लहर आईं। हमारे देश में भी कुछ राज्यों में अचानक से कोरोना के केस बढ़ने लगे हैं।

टेस्टिंग बढ़ाने पर दें जोर

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि जनता को पैनिक मोड में नहीं जाना है। इस दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने टेस्टिंग (Corona Testing) बढ़ाने पर जोर दिया। पीएम ने कहा कि हमें टेस्टिंग को बढ़ाना होगा, RT-PCR टेस्ट की संख्या 70 फीसदी से ऊपर करनी होगी। नरेंद्र मोदी ने कहा कि केरल, यूपी, छत्तीसगढ़ में रैपिड टेस्टिंग (Rapid Testing) ही की जा रही है। यह चिंता का विषय है। पीएम ने कहा कि 2 टियर और 3 टियर शहरों में कोरोना के केसों में बढ़ोतरी देखी गई है। इस नियंत्रित नहीं किया गया तो गांवों में कोरोना (Corona) के मामले बढ़ सकते हैं और फिर कोरोना को संभाल पाना मुश्किल होगा।

यह भी पढ़ें:वायुसेना का MiG-21 विमान दुर्घटनाग्रस्त, ग्रुप कैप्टन शहीद

कोरोना रोकने के लिए दिए पांच मंत्र

इस मीटिंग में पीएम नरेंद्र मोदी ने राज्यों को दिए पांच मंत्र भी दिए। पीएम ने कहा कि दवाई भी-कड़ाई भी इस बात हमें पालन करना होगा। दूसरे नंबर पर उन्होंने कहा कि RT-PCR टेस्टिंग को बढ़ानी होगा। तीसरे नंबर पर उन्होंने माइक्रो-कंटेनमेंट जोन (Micro-Containment zone) बनाने के लिए कहा।चौथे नंबर पीएम ने कहा कि वैक्सीन (Vaccine) लगाने वाले केंद्रों की संख्या बढ़ाई जाए। अंत में उन्होंने कहा कि वैक्सीन की एक्सपाइरी डेट का भी ध्यान रखना होगा। आज की इस बैठक में बंगाल की सीएम ममता बनर्जी, छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल, उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ शामिल नहीं हो सके। इन सभी सीएम (CM) ने अपने प्रतिनिधियों को बैठक में भेजा।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है