Covid-19 Update

2,17,403
मामले (हिमाचल)
2,12,033
मरीज ठीक हुए
3,639
मौत
33,529,986
मामले (भारत)
230,045,673
मामले (दुनिया)

PM ने की राष्ट्रीय बाल पुरस्कार विजेताओं से मुलाकात, कहा- आपके साहस से मिलती है प्रेरणा

PM ने की राष्ट्रीय बाल पुरस्कार विजेताओं से मुलाकात, कहा- आपके साहस से मिलती है प्रेरणा

- Advertisement -

नई दिल्ली। पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने आज राष्ट्रीय बाल पुरस्कार विजेता (National Children Award Winner) 49 बच्चों से मुलाकात की। इस अवसर पर पीएम ने बच्चों से कहा कि मुझे आप के साहसी कार्यों से प्रेरणा मिलती है। सोशल मीडिया (Social Media) पर आप की कहानियां शेयर करूंगा। पीएम ने कहा कि इतनी कम आयु में आप ने जो कर दिखाया है उसके बाद आप की कुछ और करने की इच्छा होगी यह एक शुरुआत है। जब आप सभी का परिचय हो रहा था तो मैं हैरान था। इतनी कम आयु में आप ने अलग अलग क्षेत्र में जो काम किया वह अद्भुत था। साहस के बिना जीवन संभव नहीं। साहस हमारे स्वभाव में होना चाहिए। आपके जैसे लोग ऐसा करेंगे तो लोगों को काफी प्रेरण मिलेगी।

पीएम ने कहा- ‘आजादी के बाद इस देश में 33,000 पुलिस के जवान हम लोगों की सुरक्षा के लिए शहीद हुए हैं। उस पुलिस के प्रति आदर का भाव बनना चाहिए। इससे समाज में एक बदलाव शुरु हो जाएगा। आप सभी को पुलिस मेमोरियल (Police Memorial) देखने जरूर जाना चाहिए।’

आप युवा साथियों के साहसिक कार्यों के बार में जब भी मैं सुनता हूं तो मुझे भी प्रेरणा मिलती है। आप जैसे बच्चों के भीतर छिपी प्रतिभा को प्रोत्साहित करने के लिए ही इन राष्ट्रीय पुरस्कारों का दायरा बढ़ाया गया है।

आप सब कहने को तो बहुत छोटी आयु के हैं, लेकिन आपने जो काम किया है उसको करने की बात तो छोड़ दीजिए, उसे सोचने में भी बड़े-बड़े लोगों के पसीने छूट जाते हैं।

इतनी कम आयु में जिस प्रकार आप सभी ने अलग-अलग क्षेत्रों में कुछ करके दिखाया है, उसके बाद आपको और कुछ अच्छा करने की इच्छा होगी। एक प्रकार से ये जिंदगी की शुरुआत है। आपने मुश्किल परिस्थितियों में साहस दिखाया, किसी ने अलग-अलग क्षेत्रों नें उपलब्धियां प्राप्त की हैं।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी YouTube Channel…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है