Covid-19 Update

1,99,740
मामले (हिमाचल)
1,93,403
मरीज ठीक हुए
3,411
मौत
29,762,793
मामले (भारत)
178,254,136
मामले (दुनिया)
×

विवेकानंद जयंती : बेलूर मठ में बोले पीएम मोदी – CAA पर युवाओं में फैले भ्रम को दूर करना हमारी जिम्मेदारी

विवेकानंद जयंती : बेलूर मठ में बोले पीएम मोदी – CAA पर युवाओं में फैले भ्रम को दूर करना हमारी जिम्मेदारी

- Advertisement -

कोलकाता। स्वामी विवेकानंद की जयंती पर पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) कोलकाता के बेलूर मठ पहुंचे। पीएम मोदी वैदिक मंत्रोच्चार के साथ मठ में पूजा-अर्चना में शामिल हुए। इसके बाद पीएम ने हुगली नदी के किनारे स्थित रामकृष्ण मिशन के मुख्यालय बेलूर मठ में छात्रों को संबोधित किया। राष्ट्रीय युवा दिवस (National Youth Day) की बधाई देते हुए पीएम मोदी ने कहा कि देशवासियों के लिए बेलूर मठ की इस पवित्र भूमि पर आना किसी तीर्थयात्रा से कम नहीं है, लेकिन मेरे लिए तो हमेशा से ही ये घर आने जैसा ही है।

यह भी पढ़ें: नागरिकता संशोधन कानूनः एचपीयू में एबीवीपी ने निकाली रैली, धरना दिया

नागरिकता संशोधन कानून (CAA) को लेकर पीएम ने कहा कि युवाओं के बीच इस कानून को लेकर फैले भ्रम को दूर करना हमारी जिम्मेदारी है। मैं फिर कहूंगा, नागरिकता कानून, नागरिकता लेने का नहीं, नागरिकता देने का कानून है और नागरिकता संशोधन कानून, उस कानून में सिर्फ एक संशोधन है’। मोदी ने कहा कि युवा जोश, युवा ऊर्जा ही 21वीं सदी के इस दशक में भारत को बदलने का आधार है। नए भारत का संकल्प, आपके द्वारा ही पूरा किया जाना है। ये युवा सोच ही है जो कहती है कि समस्याओं को टालो नहीं, उनसे टकराओ, उन्हें सुलझाओ। कई बार लोगों को लगता है कि हम अकेले क्या कर सकते हैं? लेकिन गुरुजनों से जो मैंने सीखा है, वह मैं आपको बताना चाहता हूं कि हम कभी अकेले नहीं होते हैं। उन्होंने कहा कि हमारे साथ हमेशा हमारा सृजनहार मौजूद होता है।

उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी समेत तमाम बड़े नेताओं ने कहा था कि हमें पाकिस्तान में रहने वाले अपने इन भाई-बहनों की मदद करनी चाहिए। हमने तो केवल गांधी जी के कहे का पालन किया है। हमने उनके सपनों को पूरा किया है। यह कानून रातों रात नहीं लाया गया। देश में इसको लेकर काफी चर्चा हुई, लेकिन इसको लेकर युवाओं में भ्रम फैलाया गया। इस कानून के जरिए हम उन लोगों की मदद कर रहे हैं जो पड़ोसी देशों में अपनी धार्मिक आस्था के चलते प्रताड़ित किए गए। मैं आप लोगों से पूछना चाहता हूं कि ऐसे लोगों की मदद करना गलत है क्या?

https://twitter.com/narendramodi/status/1216219428506853376

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी YouTube Channel…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है