Covid-19 Update

2,16,906
मामले (हिमाचल)
2,11,694
मरीज ठीक हुए
3,634
मौत
33,477,459
मामले (भारत)
229,144,868
मामले (दुनिया)

#Bihar के दंगल में आज ‘मोदी-राहुल’ ने भी मारी एंट्री: साधा एक दूसरे पर निशाना

 राहुल बोले- प्रधानमंत्री ने झूठ बोलकर हिंदुस्तान की सेना का अपमान किया

#Bihar के दंगल में आज ‘मोदी-राहुल’ ने भी मारी एंट्री: साधा एक दूसरे पर निशाना

- Advertisement -

पटना। बिहार विधानसभा चुनावों (Bihar Assembly Election) में अब थोड़ा सा ही वक्त बचा है। इस बीच सूबे में चल रहे चुनाव प्रचार के दंगल में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के प्रमुख चेहरे पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) और महागठबंधन में अन्य दलों का सहारा लेकर चुनाव लड़ रही कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने शुक्रवार को एंट्री मार ली है। एक तरफ जहां सासाराम और गया में ताबड़तोड़ चुनावी रैली करने के बाद पीएम नरेंद्र मोदी अब भागलपुर में अगली चुनावी सभा को संबोधित करने पहुंच गए हैं। वहीं, दूसरी तरफ राहुल गांधी ने आरजेडी नेता तेजस्वी यादव के साथ बिहार के नवादा में चुनावी रैली को संबोधित किया।

राहुल-तेजस्वी की नवादा रैली

नवादा में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने चीन की ओर से किए गए अतिक्रमण और प्रवासी मजदूरों का मसला उठाया तो तेजस्वी यादव ने लोगों को रोजगार देने का वादा किया। राहुल गांधी ने कहा कि जब बिहार के युवा सैनिक शहीद हुए, उस दिन हिंदुस्तान के प्रधानमंत्री ने क्या कहा और क्या किया, सवाल ये है। लद्दाख मैं गया हूं, लद्दाख में हिंदुस्तान की सीमा पर बिहार के युवा अपना खून-पसीना देकर जमीन की रक्षा करते हैं। चीन ने हमारे 20 जवानों को शहीद किया और हमारी जमीन पर कब्जा किया, लेकिन प्रधानमंत्री ने झूठ बोलकर हिंदुस्तान की सेना का अपमान किया। प्रवासी मजदूरों के पलायन का मसला उठाते हुए राहुल गांधी ने कहा कि पलायन कर रहे प्रवासी मजदूरों की पीएम नरेंद्र मोदी ने मदद नहीं की। यही सच्चाई है। मुझे पूरा भरोसा है कि इस बार बिहार सच्चाई को पहचानने जा रहे हैं। इस बार बिहार नरेंद्र मोदी और नीतीश कुमार को जवाब देने जा रहा है।

गया में पीएम मोदी का वार

गया में आयोजित चुनावी रैली में पीएम मोदी के निशाने पर महागठबंधन रहा और पीएम ने कहा कि आज के बिहार में लालटेन की जरूरत नहीं है, अब बिजली की खपत बढ़ने लगी है। उन्होंने आगे कहा कि 90 के दशक में बिहार को अराजकता के दलदल में धकेल दिया गया था, यहां कई साथी हैं जो पहली बार वोट डाल रहे हैं उन्हें उस वक्त का अंदाजा नहीं है। आज नया बिहार बनता देख रहे हैं, पहले इसकी कल्पना नहीं की जाती थी। उस दौर में लोग गाड़ी नहीं खरीदते थे, ताकि उस राजनीतिक दल के कार्यकर्ताओं को कमाई का पता ना चल जाए। आज के बिहार में लालटेन की जरूरत खत्म हो गई है।

सासाराम में मोदी ने भोजपुरी में शुरू किया संबोधन

नरेंद्र मोदी ने सासाराम रैली में अपना संबोधन भोजपुरी भाषा में शुरू किया। पीएम ने सबसे पहले रामविलास पासवान और रघुवंश प्रसाद सिंह को श्रद्धांजलि दी। बिहार के लोग कोरोना वायरस महामारी का सामना कर रहे हैं, नीतीश जी की अगुवाई में बिहार आगे बढ़ रहा है। नरेंद्र मोदी ने कहा कि हमारी सरकार ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने का फैसला लिया, लेकिन अब ये लोग इसे पलटना चाहते हैं। विपक्ष कह रहा है कि सत्ता में आने पर फिर से अनुच्छेद 370 को लागू कर देंगे। पीएम ने कहा कि ये लोग किसी की भी मदद ले लें, लेकिन देश अपने फैसलों से पीछे नहीं हटेगा।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whatsapp Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है